Breaking News

दुकानेें खोलने को बेचैन दिखे व्यापारी

- दुकानों पर पहुंचकर आदेशों का इंतजार किया
श्रीगंगानगर। आज शनिवार को जैसे ही दुकानें खुलने के आदेशों की खबरें आई, व्यापारी चौकन्ने हो गए। इधर-उधर मीडिया में, व्यापारी नेताओं और अन्य जानकारों को फोन कर पुष्टि करते रहे। सभी का एक ही सवाल दुकानें खोल लें क्या? इस सवाल के जवाब की तलाश में अधिकांश व्यापारी बाजार भी पहुंच गए। इस कारण बाजार क्षेत्र में अचानक से आवा-जाही बढ़ गई।  बाद में पुलिस ने मोर्चा संभालते हुए लोगों को वापस घरों की ओर रवाना किया।
एक मार्केट में दुकानें खोल भी ली गई थी। इन्हें पुलिस ने बंद करवा दिया।   लोग अपनी दुकानों के बाहर खड़े रहकर आस-पास के माहौल की जानकारी लेने लगे। किसी ने दुकान के ताले तो खोल लिये लेकिन शटर उठाने की हिम्मत नहीं जुटा पाए। ऐसे दुकानदार बाजार में अन्य दुकानें खुलने का इंतजार करते रहे। लेकिन अपनी दुकान खोलने की पहल नहीं की। बाद में पुलिस ने इस संबंध में प्रशासन की ओर से कोई आदेश नहीं होना बताकर लोगों को वापस भेजना शुरू कर दिया। इससे दुकानदारों में असमंजस की स्थिति बनी रही।
आज सुबह लोग अपनी दुकानें खोलने के लिए तैयार होकर गोल बाजार, सदर बाजार, स्वामी दयानंद मार्केट, लोहा मार्केट, पुरानी धानमण्डी, रविन्द्र पथ मार्केट, दुर्गा मन्दिर मार्केट, जवाहर नगर, ब्लॉक एरिया, सैन्ट्रल मॉर्केट व पुरानी आबादी क्षेत्र में अपनी दुकानें खोलने पहुंच गए। बाद में पुलिस अधिकारियों ने उन्हें स्थानीय स्तर से आदेश आने तक दुकानें नहीं खोलने की समझाइश के साथ वापस घरों को लौटा दिया। जो लोग नहीं माने, उनके वाहनों के चालान भी किए गए।

No comments