Breaking News

गुणवत्ता अच्छी, अधिक से अधिक खरीद की उम्मीद

- समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीद का शुभारम्भ
श्रीगंगानगर। भरतीय खाद्य निगम ने शनिवार से गेहूं की सरकारी खरीद शुरू कर दी है। एफसीआई के क्षेत्रीय प्रबंधक लोकेश ब्रह्मभट्ट ने विधायक राजकुमार गौड़ की मौजूदगी में नई धानमण्डी की दुकान नम्बर 87 से समर्थन मूल्य पर गेहंू खरीद की शुरुआत की। इस मौके पर एफसीआई के क्षेत्रीय प्रबंधक ने बताया कि आज से कोटा मण्डी को छोड़कर पूरे प्रदेश में समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीद का काम शुरू कर दिया गया है। उन्होंने किसानों से कहा कि वे गेहूं मण्डी में लाने से पहले अपना पास सुनिश्चित कर लें। ताकि उन्हें अनावश्यक परेशानी नहीं हो। मण्डी में गेहंू खरीद व्यवस्था के बारे में उन्होंने कहा कि पूर्व में ऑड-इवन की जो व्यवस्था प्रशासन ने लागू कर रखी है। उसी अनुरूप गेहूं की आवक व खरीद प्रक्रिया चलाई जाएगी। किसानों से निर्धारित समर्थन मूल्य 1925 रुपये के हिसाब से ही गेहंू की खरीद होगी। इससे कम पर खरीद नहीं की जा सकेगी।
इस अवसर पर विधायक राज कुमार गौड़ ने कहा कि किसान अपनी अधिक से अधिक फसल समर्थन मूल्य परे बेचे। मण्डी में किसान, व्यापारी व मजदूर लॉकडाउन की पालना के साथ सरकार के दिशानिर्देशों का पालन करें।
 हनुमानगढ़-गंगानगर व्यापार संघ के अध्यक्ष हनुमान गोयल ने बताया कि इस बार क्षेत्र में गुणवत्ता युक्त गेहूं की पैदावार हुई है। इस लिए किसानों का सारा माल एफसीआई के माध्यम से बिक जाने की उम्मीद है। गोयल ने बताया कि आज गेहूं की खरीद शुरू होने के साथ अब आगामी दिनो में इसकी आवक बढ़ेगी व पूरा सीजन खरीद होगी।
 इस मौके पर नोडल अधिकारी करतार सिंह पूनिया, कृषि विपणन विभाग के संयुक्त निदेशक डीएल कालवा, मण्डी समिति सचिव लाजपत राय खुराना, कच्चा आढ़तिया संघ के अध्यक्ष कुलदीप कासनिया, ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष विपिन अग्रवाल, रमेश कुक्कड़, राजकुमार जैन आदि व्यापारी मौजूद थे।

No comments