Breaking News

धान मण्डी में हो रहा दवा का छिड़काव

- मण्डी समिति व नगर परिषद का अभियान
श्रीगंगानगर। नई धान मण्डी में लॉक डाउन के दौरान ही कृषि जिंसों की खरीद की चर्चाओं ने जोर पकड़ लिया है। इस सबंध में प्रशासन भी लगातार बैठकें ले रहा है। इस बीच कृषि उपज मण्डी समिति ने भी खरीद पूर्व की तैयारियों को गति दी है। इसी के चलते मण्डी परिसर में सोडियम हाइपोक्लोराइड का छिड़काव करवाया जा रहा है। दवा का छिड़काव मण्डी समिति के अलावा नगर परिषद की टीम भी कर रही है। सचिव लाजपतराय खुराना ने बताया कि पूर्व में प्रशासन से दवा छिड़काव का आग्रह किया गया था। इस पर कुछ दिन पहले ही परिषद ने दवा का छिड़काव करवाया था। समिति के कर्मचारी भी लगातार टंकी के माध्यम से दवा का छिड़काव कर रहे हैं। आज से एक ट्रेक्टर टंकी से भी दवा का छिड़काव शुरू किया गया है। परिषद की टीम भी छिड़काव कर रही है।
उन्होने बताया कि जौ आदि की खरीद को लेकर प्रशासन के साथ बैठकों का दौर जारी है। जैसे ही अनुमति मिलेगी, खरीद की कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी।
खाद्य पदार्थ व्यापार संघ ने दी एडवाइजरी
इस बीच राजस्थान खाद्य पदार्थ व्यापार संघ, जयपुर ने भी आनलाइन बैठक के बाद व्यापार संचालन से पूर्व सभी मण्डियों को सेनेटाइजेशन करने, मण्डी में  आने वाले सभी वाहनों को सेनेटाइजेशन के बाद प्रवेश देने, मण्डी में प्रवेश से पहले सभी की जांच करने सहित 10 तरह की एडवाइजारी जारी की है।

No comments