Breaking News

पंजाब में नकली अंग्रेजी शराब बनाने की अत्याधुनिक फैक्ट्री पकड़ी

- पंजाब पुलिस तलाश रही है श्रीगंगानगर और पंजाब के शराब माफिया के कनेक्शन के तार
- मौके पर श्रीगंगानगर और रायसिंहनगर के दो जनों समेत पांच व्यक्ति गिरफ्तार, श्रीगंगानगर में रजिस्टर्ड इनोवा कार और 5 लाख 82 हजार रुपये बरामद
-फैक्ट्री में रोजाना एक हजार पेटी शराब बनाकर की जा रही थी सप्लाई
श्रीगंगानगर। पंजाब में लुधियाना जिले में खन्ना के पास स्थित गांव बाहोमाजरा में कल पंजाब पुलिस ने नकली शराब की विशाल अत्याधुनिक फैक्ट्री पकड़ी। इस फैक्ट्री में अत्याधुनिक बॉटलिंग प्लांट लगा था। कफ्र्यू के दौरान रोजाना एक हजार पेटी अवैध शराब बनाकर विभिन्न इलाकों में सप्लाई की जा रही थी। इस मामले में पुलिस ने पांच जनों को गिरफ्तार किया है, जिनमें दो श्रीगंगानगर जिले के रहने वाले हैं। जिस गांव बाहो माजरा में यह फैक्ट्री चल रही थी, वह श्रीगंगानगर से 293 किलोमीटर दूर है।
एसएसपी हरप्रीत सिंह ने बताया कि पकड़े गए लोगों में चन्द्र प्रकाश उर्फ विक्की मिढ्डा पुत्र सुरेन्द्र कुमार निवासी रायसिंहनगर राजस्थान, जितेन्द्र कुमार पुत्र मनोहरलाल निवासी जिला गंगानगर राजस्थान, हरविद्र सिंह उर्फ मंगा चड्ढा पुत्र प्यारा सिंह निवासी पटियाला, जतिन्द्र पाल पुत्र शीतल सिंह निवासी पायल तथा मनिंद्र सिंह पुत्र गुरबचन सिंह शामिल हैं।
फैक्ट्री से विभिन्न ब्रांड नकली अंग्रेजी शराब की 2800 पेटियां बरामद हुई हैं जबकि 950 पेटियां तैयार करने के लिए तैयार माल बरामद हुआ है।
इसके अलावा भारी मात्रा में बोतलें, ब्लेंडर और अन्य साजो सामान बरामद हुआ है। साथ ही एक इनोवा गाड़ी, एक कैंटर, एक ट्रैक्टर ट्रॉली तथा 5 लाख 82 हजार रुपये भी बरामद हुए हैं।
पुलिस को इस फैक्ट्री के बारे में एक मुखबिर ने सूचना दी। पुलिस एवं आबकारी विभाग के दल जब फैक्ट्री में पहुंचे तो वहां काम चल रहा था। बरामद इनोवा कार श्रीगंगानगर में रजिस्टर्ड है और उसका नंबर आरजे 13 सीबी 3360 है जबकि कैंटर पंजाब नंबर का है।
पुलिस का कहना है कि यह फैक्ट्री चार-पांच महीनों से चल रही थी। शुरू में ये लोग चार-पांच सौ पेटी रोजाना बनाकर सप्लाई कर रहे थे, अब उन्होंने रोजाना एक हजार पेटी शराब बनाकर सप्लाई करना शुरू कर दिया था। नकली ब्रांडेड शराब बनाकर जहां सरकार को चूना लगाया जा रहा था, वहीं आम लोगों के स्वास्थ्य से भी खिलवाड़ किया जा रहा था।
मोबाइल फोन खोलेंगे कई राज, कॉल डिटेल से आएंगे लिंक सामने
पुलिस यह जांच कर रही है कि फैक्ट्री वाला गोदाम किस के नाम पर था और शराब बना रहे लोग इसके मालिक हैं या किराएदार। अगर वे किराएदार हैं तो फिर मालिक कौन है?  पकड़े गए लोगों में से एक हरविंदर सिंह उर्फ मंगा चड्ढा के खिलाफ लालडृू में भी नकली शराब बनाने का केस दर्ज हो चुका है। पुलिस मौके पर पकड़े गए श्रीगंगानगर जिले के लोगों का लोकल कनेक्शन तलाश रही है।  उनके मोबाईल फोनों की काल डिटेल निकलवाई जा रही है। उनके फोन पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिए हैं और उनको खंगालने के बाद शराब फैक्ट्री के लिंक सामने आएंगें।

No comments