Breaking News

डीपू होल्डर घर-घर राशन बांटने लगे

श्रीगंगानगर। कोरोना वायरस संक्रमण रोकने के लिए घोषित लॉक डाउन में जिला प्रशासन की ओर से उचित मूल्य दुकानदारों से घर-घर जाकर राशन वितरण करने की व्यवस्था आज से शुरू हो गई है। जिले की 200 से अधिक ग्राम पंचायतों में से केवल आधा दर्जन पंचायतों में ही पंचायत के सहयोग से राशन वितरण शुरू हो पाया है। जिले भर के उपखण्ड अधिकारियों को भी घर-घर जाकर राशन वितरण करने में परेशानी आ रही हैं।
जिला रसद अधिकारी के आदेश के तहत सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करवाने के उद्देश्य से घर-घर राशन वितरण करवाने में नगर परिषद व ग्राम पंचायतों का सहयोग लेना है। शहर में नगर परिषद व ग्राम पंचायतों में डीपू होल्डरों को वाहन  उपलब्ध करवायेंगी, लेकिन इस नई व्यवस्था को लागू करने में उपखण्ड अधिकारियों के पसीने छूट रहे हैं। ग्राम पंचायतों व नगर परिषद के पास पर्याप्त संख्या में वाहनों की व्यवस्था नहीं है। ऐसे में घर-घर जाकर राशन वितरण की व्यवस्था सिरे चढ़ती दिखाई नहीं देती।
जिला रसद अधिकारी राकेश सोनी ने बताया कि सादुलशहर की कई ग्राम पंचायतों रावला कस्बे, 10 केडी, 10 डीओएल में पंचायत के सहयोग से घर-घर राशन वितरण शुरू हो गया है।
जहां-जहां वाहन व मजदूर उपलब्ध हो गये हैं। उन इलाकों में डीपू होल्डरों ने घर-घर राशन वितरण शुरू कर दिया है। अन्य इलाकों में अभी राशन वितरण शुरू करवाने में दिक्कतें आ रही हैं
राकेश सोनी
जिला रसद अधिकारी श्रीगंगानगर

No comments