Breaking News

ग्राम पंचायतों ने क्वारेंटाइन सेंटरों पर नहीं कीं व्यवस्थाएं

-पीईईओ दिनभर करते रहे  इंतजार
रायसिंहनगर। गांवों में बनाए क्वारेंटाइन सेंटरों में व्यवस्थाओं की पोल पहले दिन ही खुल गई। पंचायतों की अनेदखी के कारण राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालयों में बनाए क्वारेंटाइन सेंटरों पर अव्यवस्थाएं रहीं। सेंटरों पर प्रभारी लगाए पंचायत प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी भोजन की व्यवस्था तक का इंतजार करते रहे।
अनेक जगहों से भोजन, साफ पानी की व्यवस्था तक की शिकायतें सामने आईं। क्वारेंटाइन सेंटरों पर व्यवस्था की जिम्मेदारी ग्राम पंचायतों के ग्राम विकास अधिकारियों को दी गई थी। विकास अधिकारी ने एक आदेश जारी कर ग्राम विकास अधिकारियों को क्वारेंटाइन सेंटरों पर भोजन, पानी, चारपाई, विस्तर सहित अन्य समस्त व्यवस्थाओं के निर्देश जारी किए। लेकिन पंचायतों द्वारा आदेशों की अनदेखी किए जाने से व्यवस्था बिगड़ गई। कई जगहों पर तो ग्रामसेवक पंचायत मुख्यालयों पर ही नहीं पहुंचे। ऐसे में प्रभारी लगाए प्रधानाचार्य परेशान होते रहे।
हाइपोक्लोराइड के छिड़काव के अलावा ग्राम पंचायतों में कोई काम नहीं हुआ है। जिला प्रशासन के निर्देशित करने के बावजूद ग्राम पंचायतों में अभी तक अन्नपूर्णा किट के लिए पात्र एवं वास्तविक जरुरतमंद लोगों की पहचान तक नहीं हो पाई है। एक ग्राम विकास अधिकारी के पास कई ग्राम पंचायतों का काम होने के कारण भी दिक्कत है। 
जिला प्रशासन द्वारा बीट कानिस्टेबल को साथ लेकर टकराव करने वाले लोगों के खिलाफ  दंडात्मक कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं, लेकिन गांवों में बीट कानिस्टेबलों से कोई सहयोग नहीं मिल रहा है। यहां तक कि क्वारेंटाइन सेंटरों पर एक बार भी बीट कानिस्टेबल नहीं पहुंचे।


No comments