Breaking News

कोरोना: अंतिम संस्कार में भी एहतियात

- कल्याण भूमि में लगाए जागरुकता वाले होर्डिंग-बैनर
श्रीगंगानगर। कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए आमजन अंतिम संस्कार के समय भी एहतियात बरत रहे हैं। लॉक डाउन के चलते शवयात्रा में केवल 10-12 लोग ही कल्याण भूमि तक जा रहे हैं। वहां कल्याण भूमि प्रबंधकों ने भी सेनेटाइजेशन सहित अन्य सभी तरह की सुरक्षा व्यवस्था करवाई है।
कल्याण भूमि प्रबंध समिति के अध्यक्ष महेश पेड़ीवाल ने बताया कि अंतिम संस्कार के लिए शव यात्रा के साथ 10-15 लोग ही आ रहे हैं। यहां उन्हें संक्रमण से बचाने के लिए सेनेटाइजेशन के पूरे प्रबंध किए गए हैं। सभी के हाथ डिटोल से धुलवाने के बाद सेनेटाइज किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि कल कल्याण भूमि में तीन अंतिम संस्कार हुए। आज भी शव वाहन तीन जगह बुक हैं। यहां शव यात्रा के साथ आने वाले लोगों को कोरोना वायरस से बचाने के लिए जागरूक किया जा रहा है। कोरोना संक्रमण से बचाव के उपायों वाले होर्डिंग-बैनर कल्याण भूमि परिसर में लगाए गए हैं। पेम्फलेट का वितरण किया जा रहा है। अंतिम संस्कार के समय लोगों को डेढ़ मीटर की दूरी पर खड़ा रहने की हिदायत दी जा रही है।
 उन्होंने बताया कि कल्याण भूमि में सात सदस्यों का स्टाफ है। लॉक डाउन के दौरान डय़ूटी के लिए सभी के पास बनवाने का आवेदन जिला प्रशासन के पास किया गया है। ताकि अंतिम संस्कार के समय किसी को कोई परेशानी नहीं हो व स्टाफ उपलब्ध रहे।

No comments