Breaking News

पौंग डैम विस्थापित वृद्ध ने अपने ही खेत में भूख हड़ताल पर बैठा

- जिला प्रशासन हरकत में आया, एसडीएम को दिए निर्देश
श्रीगंगानगर। पौंग डैम विस्थापित बुजुर्ग आज अजीब सी मांग को लेकर अपने खेत में ही भूख हड़ताल पर बैठ गया। इसकी सूचना मिलने पर जिला प्रशासन हरकत में आया और तत्काल उपखण्ड अधिकारी को आंदोलनकारी से वार्ता करके भूख हड़ताल खत्म करवाने के निर्देश दिए।
कार्यवाहक जिला कलेक्टर डा. गुंजन सोनी ने बताया कि उपखण्ड अधिकारी घड़साना रामावतार कुमावत अवकाश पर हैं। उपखण्ड अधिकारी का चार्ज तहसीलदार दानाराम के पास हैं। तहसीलदार ने जिला प्रशासन को रिपोर्ट दी है कि पौंग डैम विस्थापित 80 वर्षीय अश्वनी अवस्थी दो मार्च से अपनी भूमि चक 1 केएमबी में भूख हड़ताल पर बैठा है। अश्वनी अवस्थी पौंग डैम विस्थापितों की स्थायी उप समिति की बैठक बुलाने की मांग कर रहा है।
श्री सोनी ने बताया कि अश्वनी भी समिति का सदस्य है और जिला कलेक्टर भी सदस्य नियुक्त हैं। ऐसे में जिला कलेक्टर को समिति की बैठक बुलाने का अधिकार नहीं है। समिति की बैठक बुलाने में उप निवेशन विभाग जयपुर ही सक्षम है। इस स्थिति के बारे में आंदोलनकारी को जानकारी देने के लिए कार्यवाहक तहसीलदार को मौके पर जाने के निर्देश दिए गये हैं।
तहसीदलार को अश्वनी अवस्थी से वार्ता करके भूख हड़ताल समाप्त करवाने के लिए कहा गया है। गौरतलब है कि पौंग डैम विस्थापितों की अनेक मांगों को लेकर अश्वनी अवस्थी बैठक बुलाने की मांग कर रहा है। स्थायी उप समिति में श्रीगंगानगर, बीकानेर, जेसलमेर के जिला कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक, उपायुक्त कांगड़ा हिमाचल प्रदेश, एसपी कांगड़ा सदस्य नियुक्त हैं। इस समिति में ही अश्वनी अवस्थी सदस्य नियुक्त हैं।

No comments