Breaking News

बेमौसमी बरसात का सिलसिला जारी, फसलों को भारी नुकसान

-सरसों की फसल में सर्वाधिक खराबा, रावतसर क्षेत्र में नहर टूटी
श्रीगंगानगर। बेमौसमी बरसात और ओलावृष्टि ने श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ जिलों में खेतों में खड़ी फसलों को भारी नुकसान पहुंचाया है। दोनों जिलों में सरसों की फसल को सर्वाधिक नुकसान हुआ है। कई इलाकों में चने की फसल भी प्रभावित हुई है। गुरुवार आधी रात के बाद विभिन्न स्थानों पर तेज बरसात हुई। कई स्थानों पर तेज बरसात का सिलसिला आज शुक्रवार को भी चल रहा है। बरसात से रावतसर क्षेत्र मेंं डीडब्ल्यूडी नहर टूट गई, इससे खेतों में पानी भर गया है।
हनुमानगढ़ जिला मुख्यालय, संगरिया, पीलीबंगा, रावतसर, भादरा, टिब्बी और आसपास के गांवों में आज सुबह रह-रहकर तेज बरसात हो रही है। बरसात और ओलों से खेतों में खड़ी फसलें खराब हो गई हैं। हनुमानगढ़ जिले में अकेले नोहर तहसील क्षेत्र में बीस हजार हेक्टेयर जमीन पर सरसों एवं चने की फसल को 90 फीसदी नुकसान पहुंचा है। संगरिया, टिब्बी, रावतसर, भादरा, संगरिया व हनुमानगढ़ में भी भारी नुकसान होने के समाचार हैं। जिला कलक्टर जाकिर हुसैन ने फसल खराबे का आंकलन कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं। अबोहर क्षेत्र में भी तेज बरसात होने के समाचार मिले हैं।
कल भी जारी रहेगा बरसात का सिलसिला
मौसम विभाग के अनुसार श्रीगंगानगर जिले में बरसात का सिलसिला सात मार्च शनिवार को भी जारी रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को आंधी-तूफान और बरसात होगी। आठ मार्च रविवार को सुबह कोहरा छाया रहेगा। दिन में मौसम साफ रहेगा। नौ, दस एवं ग्यारह मार्च को आसमान साफ रहेगा।

No comments