Breaking News

श्रीगंगानगर रोडवेज को मिली 36 नई बसें

- शीघ्र होंगी बेड़े में शामिल
श्रीगंगानगर। राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम से गंगानगर आगार को 36 नई बसें मिली हैं। 15 बसें यहां पहुंच चुकी हैं जबकि 21 नई बसें आगामी सप्ताह यहां रोडवेज डिपो में पहुच जाएंगी।
महाप्रबंधक मनोज कुमार बंसल ने बताया कि राजस्थान रोडवेज के बेड़े में 876 नई बसें शामिल की जा रही हैं। इनमें से गंगानगर डिपो को 15 बसें पहले ही मिल गई थीं, जो रूट पर हैं। अब 21 बसें और आवंटित हुई हैं। इनके यहां पहुंचते ही आवश्यकता अनुसार रूट पर चलाई जाएंगी। उन्होंने बताया कि गंगानगर आगार के पास अभी 100 बसें चल रही हैं। 40 बसें अनुबंधित हैं।
नई बसों में यह सुविधा
यात्रियों के लिए नई बसों में आधुनिक फीचर के साथ सुविधाओं को बढ़ाया गया है। बस के आगे व पीछे एलईडी स्क्रीन पर बस कहां से कहां तक व कौन-कौन से स्टेशन से होकर चलेगी, इसकी जानकारी यात्रियों को मिलती रहेगी। सेफ्टी फीचर्स का भी ध्यान रखा गया है। इसमें महिला सुरक्षा को लेकर पेनिक बटन, सीसीटीवी कैमरों का प्रोविजन, हर बस में व्हीकल ट्रैकिंग सिस्टम, ड्राइवर के पास पब्लिक अनाउंस सिस्टम, इमरजेंसी में बर्जर सिस्टम और इमरजेंसी विंडो सिस्टम, अग्निश्मन यंत्र आदि शामिल हैं।
आज शाम तक आ सकते हैं आदेश
राज्य सरकार की ओर से महिला दिवस के अवसर पर रोडवेज बसों में महिलाओं को मुफ्त यात्रा की सुविधा दी जाती है। इस बार भी यह सुविधा मिल सकती है। इसके लिए आज शाम तक आगार प्रबंधकों को आदेश मिल सकते हैं। मुख्य प्रबंधक मनोज कुमार बंसल ने बताया कि आदेश मिलने के बाद महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा की सुविधा रविवार रात 12 बजे से सोमवार रात 12 बजे तक प्रभावी रहेगी।

No comments