Breaking News

बैंकों से करोड़ों की ठगी के आरोप में दो जने गिरफ्तार, इनमें एक श्रीगंगानगर का निवासी

-यूपी पुलिस ने ग्रेटर नोएडा मेंं दोनों को दबोचा
-मुख्यमंत्री के पीए को ठगने के आरोप में पहले जा चुके हैं जेल
श्रीगंगानगर। जाली आधार और पैन कार्ड के आधार पर बनाए गए क्रेडिट कार्ड का उपयोग कर बैंकों से करोड़ों रुपये ठगने के आरोप में उत्तरप्रदेश पुलिस ने दो लोगों को नई दिल्ली के नजदीक ग्रेटर नोएडा से गिरफ्तार किया है। इनमें एक व्यक्ति श्रीगंगानगर का निवासी है। ये दोनों व्यक्ति 2013 में छत्तीसगढ़ के तत्कालीन मुख्यमंत्री के पीए को ठगने के आरोप में भी जेल जा चुके हैं।
पुलिस के अनुसार यूपी पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने पकड़े गए व्यक्तियों से 25,000 नागरिकों के इलेक्ट्रॉनिक डेटा भी बरामद किए हैं, जिसमें उनके फोन नंबर, आधार और पैन विवरण शामिल हैं, साथ ही आधार की एक अलग सूची और अन्य 6,000 लोगों के पैन विवरण भी शामिल हैं।
पुलिस के अनुसार आरोपियों को स्थानीय पुलिस के सहयोग से एसटीएफ ने ग्रेटर नोएडा के बिसरख इलाके से पकड़ लिया। उनकी पहचान राजस्थान के श्रीगंगानगर के मूल निवासी राजा सक्सेना और हाथरस के कौटिल्य शर्मा के रूप में हुई है।
उनसे डेटा के अलावा, 29 नकली आधार कार्ड, 10 नकली पैन कार्ड, 19 क्रेडिट कार्ड, विभिन्न कंपनियों के वेतन पर्ची और कुछ अन्य दस्तावेज बरामद किए गए हैं।
पुलिस का कहना है कि दोनों व्यक्तियों को 2013 में धोखाधड़ी के एक मामले में गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। इस मामले में उन्होंने छत्तीसगढ़ के तत्कालीन मुख्यमंत्री के निजी सहायक को धोखा दिया था। 2016 में, उन्हें फिर से बजाज फाइनेंस सेवा के साथ धोखाधड़ी के लिए जेल भेज दिया गया था। वर्तमान में दोनों के खिलाफ बिसरख पुलिस स्टेशन में एक ताजा प्राथमिकी दर्ज की गई है।

No comments