Breaking News

उद्योग विभाग श्रीगंगानगर तथा हनुमानगढ़ जिलों में चलाएगा विशेष मासिक अभियान

-पीएन शर्मा हनुमानगढ़ व श्रीगंगानगर के अभियान प्रभारी अधिकारी नियुक्त
-अभियान के तहत करेंगे युवाओं, उद्यमियों और आमजन से सीधा संवाद
श्रीगंगानगर। उद्योग विभाग अब से करीब एक माह तक जिलों में अभियान चलाकर युवाओं, उद्यमियों और आमजन से सीधा संवाद कायम कर रोजगारपरक योजनाओं व कार्यक्रमों को आमजन तक पहुंचाएगा। श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ समेत सभी जिलों में दो-दो दिवसीय उद्यम समागम कार्यक्रम के आयोजन का रोडमेप बनाकर जारी कर दिया गया है और विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को इसके समन्वय व संयोजन की जिम्मेदारी दी गई है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार उद्योग विभाग द्वारा बजट घोषणाओं को अमली जामा पहनाते हुए नई उद्योग नीति, नई निवेश नीति, मुख्यमंत्री उद्यम प्रोत्साहन योजना सहित अनेक कार्यक्रम जारी कर दिए हैं। अब इन योजनाओं व कार्यक्रमों को जनजन तक पहुंचाना विभाग की प्राथमिकता है और उसी को ध्यान में रखते हुए जिला स्तर पर दो दो दिवसीय उद्यम समागम का आयोजन किया जा रहा है।
उद्यम समागम में जिलों के संबंधित विभागों और वित्तदायी संस्थाओं को भी जोड़ा गया है। इसके साथ ही केन्द्र सरकार के एमएसएमईडीआई अधिकारी भी समागम में उपस्थित रहेंगे।  दो दिवसीय समागम में से एक दिन केन्द्र व राज्य सरकार की नीतियों, कार्यक्रमों के साथ ही रोजगारपरक कार्यक्रमों की जानकारी दी जाएगी वहीं दो दिवसीय प्रदर्शनी में उत्पादों का प्रदर्शन और विपणन की व्यवस्था भी होगी।
 गौरतलब है कि उद्योग आयुक्त ने  उद्यम समागम के आयोजन के संबंध मेंं विस्तृृत निर्देश जारी कर दिए हैं। इसके साथ ही उद्यम समागम कार्यक्रम के जिला स्तर पर समन्वय के लिए विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को नियोजित कर दिया गया है। आदेशों के अनुसार विभाग के वरिष्ठ अधिकारी पीएन शर्मा को हनुमानगढ़ व श्रीगंगानगर का प्रभारी अधिकारी बनाया बनाया गया है। 

No comments