Breaking News

साढ़े पांच लाख की लूट के आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस

-सीसीटीवी फुटेज खंगाली, पीडि़त की रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज
श्रीगंगानगर। कोतवाली थाना क्षेत्र में बीती बुधवार रात एक व्यापारी से हुई साढे पांच लाख रुपए की लूट के आरोपियों की तलाश में पुलिस जुटी हुई है। आरोपियों के बारे में जानकारी जुटाने के लिए पुलिस सीसीटीवी खंगाल रही है। घटना के संबंध में पुलिस ने पीडि़त व्यापारी की रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज किया है।
एडीशनल एसपी सहीराम बिश्नोई ने बताया कि बीती रात हुई लूट के मामले में पुलिस ने कई टीमें बनाई हैं। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास कर रहे हैं। आरोपियों की पहचान के लिए सीसीटीवी फुटेज भी चैक की है। इसके अलावा व्यापारी द्वारा बताई गई जानकारी के आधार पर भी संदिग्ध को चिन्हित कर रहे हैं। एडीशनल एसपी ने बताया कि बीती रात सूचना मिलते ही पुलिस ने नाकाबंदी करवाते हुए आरोपियों को पकडऩे का प्रयास किया।
बता दें कि गोल बाजार में जूतों की दुकान साहू एंड संस के मालिक बलदेव साहू के साथ साढ़े पांच लाख रूपए की लूट हो गई। बीती रात वे घर जा रहे थे। दिनभर की बिक्री की राशि उनके पास बैग में थी। घर जाने के लिए उन्होंने दुकान का शटर बंद किया और पिछले गेट तक पहुंचे। यहां पहले से घात लगा कर बैठे कुछ युवकों ने उन पर लाठियों से हमला कर दिया। अचानक हमला होने से वे घबरा गए। इसी दौरान अज्ञात युवक उनका बैग छीनकर मौके से फरार हो गए। उन्होंने शोर मचाया, लेकिन मौके पर कोई नहीं पहुंचा। बाद में उन्होंने अपने परिजनों को सूचना दी। देर रात को सभी कोतवाली पुलिस थाना पहुंचे और घटना के बारे में पुलिस को बताया। लूट की जानकारी मिलते ही पुलिस ने जिलेभर में नाकाबंदी करवा दी। कोतवाली थाना के साथ-साथ जवाहर नगर, पुरानी आबादी और सदर थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची। पुलिस ने घटनास्थल का मौका मुआयना किया।
देर रात को एडिशनल एसपी, सीओ सिटी सहित अन्य पुलिस अधिकारी भी कोतवाली थाना पहुंचे और घटनाक्रम की जानकारी ली। पुलिस ने इस संबंध में व्यापारी की ओर से दी गई रिपोर्ट के आधार पर अज्ञात युवकों के खिलाफ  मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने बताया कि जिस तरह से व्यापारी पर घात लगाकर हमला कर नगदी लूटी गई है, उससे संभावना है कि इन युवकों को व्यापारी के बारे में पूरी जानकारी थी। इसीलिए उन्होंने योजना बनाकर अंजाम दिया। रात भर की नाकाबंदी और छानबीन के बावजूद गुरुवार सुबह तक पुलिस को इस संबंध में कोई सफलता नहीं मिल पाई थी।

No comments