Breaking News

श्रीगंगानगर समेत विभिन्न जिलों के शिक्षा कर्मचारी बीकानेर पहुंचने के लिए पाबंद

-विभागीय जांच के 25 मामलों में व्यक्ति सुनवाई कैम्प 29 को
श्रीगंगानगर। विभागीय आदेशों की अवहेलना, रिकॉर्ड से छेड़छाड़, वित्तीय अनियमितता, पद का दुरुपयोग, दूसरा विवाह आदि से संंबंधित विभागीय जांच के 25 प्रकरणों में व्यक्तिगत सुनवाई के लिए बीकानेर स्थित माध्यमिक शिक्षा निदेशालय में 29 फरवरी को कैंप आयोजित किया जाएगा। इसमें श्रीगंगानगर समेत विभिन्न जिलों के प्रकरणों को पहुंचने के लिए पाबंद किया गया है।
कैम्प में माध्यमिक शिक्षा निदेशक इन प्रकरणों की सुनवाई करेंगे। निदेशालय के सहायक निदेशक (विभागीय जांच) ने अजमेर, भीलवाड़ा, सीकर, झुंझुनू ,श्रीगंगानगर, बिकानेर, करौली, सवाईमाधोपुर, पाली, सिरोही, राजसमंद, अलवर, जयपुर ,दौसा, बाड़मेर, झालावाड़ के जिला शिक्षा अधिकारियों को पत्र लिखकर व्यक्तिगत सुनवाई के लिए कार्मिकों को सूचना देने के लिए पाबंद किया है।
 विभाग के लोक सेवक जिनके विरुद्ध सीसीएस 16और 17 के प्रकरण विचाराधीन चल रहे हैं उसके निस्तारण के लिए व्यक्तिगत सुनवाई की जाएगी। इस दौरान संबंधित कर्तचारी साक्ष्य दस्तावेज प्रस्तुत कर सकेंगे।
निदेशालय ने 25 शिक्षकों की सूची जारी करते हुए सभी को सूचना देने के निर्देश जिला शिक्षा अधिकारियों को दिए। इन प्रकरणों में वित्तीय अनियमितताएं, बोर्ड परीक्षा में लापरवाही, परीक्षा में पक्षपात करना, आदेशों की अवहेलना, अनुपस्थित रहना , कर्तव्य के प्रति लापरवाही, विभागीय आदेशों की अवहेलना, रिकॉर्ड से छेड़छाड़, वित्तीय अनियमितता, पद का दुरुपयोग, दूसरा विवाह आदि प्रकरण शामिल है।


No comments