Breaking News

सफाई कार्य का बहिष्कार

- सफाईकर्मियों के आंदोलन का चौथा दिन
श्रीगंगानगर। नगर परिषद के स्थाई व अस्थाई कर्मचारियों का चार दिन से  11 सूत्री मांग पत्र के समर्थन में चल रहा आंदोलन सोमवार को भी जारी रहा। आज स्थाई व अस्थाई सफाई कर्मचारियों ने कचरा उठाव के साधन ट्रैक्टर ट्राली परिषद परिसर में ले जाकर खड़े कर दिए व  नगर परिषद के बाहर धरने में शामिल हो गए। स्थाई कर्मचारियों ने भी आज सफाई कार्य का बहिष्कार  रखा।
अखिल भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस के संयोजक अनिल धारीवाल ने बताया कि कल परिषद प्रशासन के साथ वार्ता विफल रहने के कारण आज जिला कलेक्टर को ज्ञापन दिया गया है। ज्ञापन लेते हुए जिला कलेक्टर ने समस्या समाधान के लिए डीएलबी में बात करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कार्यवाहक आयुक्त को फटकार भी लगाई।
इससे पहले आज सुबह सभी स्थाई कर्मचारियों ने अपनी हाजरी लगा कर काम नहीं किया और आंदोलन में शामिल हो गए। वहीं परिषद के अन्य कर्मचारियों ने भी सफाई कर्मचारियों के आंदोलन को समर्थन का ऐलान किया है।
सफाई कर्मचारी अनावश्यक स्थानान्तरण पर रोक लगाने, स्थाई सफाईकर्मियो का वेतन नहीं रोकने, आवारा पशु को पकड़ते समय घायल होने वाले सफाईकर्मी का इलाज करवाने व मुआवजा देने सहित 11 सूत्री मांगों के लिए आंदोलन कर रहे हैं।

No comments