Breaking News

रिद्धि सिद्धि के सामने बनेगा चौक

- लगेंगी टै्रफिक लाइट्स, बंद होंगे कई डिवाइडर कट
श्रीगंगानगर (एसबीटी)। यातायात व्यवस्था सुधारने के लिए पुलिस -प्रशासन ने अहम फैसले लिए हैं। इसके तहत दो स्थानों पर सर्किल बनाकर टै्रफिक लाइट्स लगाने के अलावा शहर में मुख्य मार्गों के अनावश्यक डिवाइडर कट बंद करने का निर्णय लिया गया है।
यातायात प्रभारी कुलदीप चारण ने बताया कि ट्रैफिक सुधार के लिए हनुमानगढ़ रोड पर रिद्धि सिद्धि के सामने व सूरतगढ़ रोड पर हनुमान जी की मूर्ति के सामने (मोटर माॢकट -जस्सासिंह मार्ग चौराहा) सर्किल का निर्माण कर टै्रफिक सिग्नल लाइट्स लगाई जाएगी। इसी तरह व्यवस्था बनाने के लिए हनुमानगढ़ रोड पर बालाजी धाम के पास दो डिवाइडर कट बंद किए गए हैं। रविन्द्र पथ पर राजस्थान फ्रूट के पास, गोशाला मार्ग पर रिलायंस स्टोर के पास, सुखाडिय़ा सर्किल से शिवचौक तक बिहाणी पेट्रोल पम्प के सामने, न्यू क्लॉथ मार्केट, रोडवेज बस डिपू के सामने वाले डिवाइडर कट अस्थाई तौर पर बंद करने की कार्रवाई की जा रही है। जल्द ही नगर परिषद चिन्हित डिवाइडर कट को स्थाई रूप से बंद करने व चौक निर्माण का कार्य शुरू करेगी। इसके लिए प्रशासन द्वारा नगर परिषद को निर्देश दिए जा चुके हैं।
शहर में बसों को प्रवेश नहीं, जस्सासिंह मार्ग से गुजरना होगा
यातायात व्यवस्था में सुधार के लिए शहरी के अंदरूनी मार्गों में बसों का प्रवेश बंद कर दिया गया है। यातायात प्रभारी कुलदीप चारण ने बताया कि सूरतगढ़ की तरफ से आने वाली सभी बसें अब जस्सासिंह मार्ग से पदमपुर रोड होते हुए बस स्टेंड पहुंचेंगी। इसी तरह हनुमानगढ़ रोड से आने वाली बसों को शिव चौक से होते हुए जस्सासिंह मार्ग से पदमपुर रोड की तरफ निकाला जा रहा है। उन्होंने बताया कि डिवाइडर कट मामले में व्यापारी सहयोग नहीं कर रहे। यदि व्यापारियों का साथ मिल जाए तो शहर की यातायात व्यवस्था में काफी सुधार किया जा सकता है। साथ ही आम जन को दुर्घटनाओं व अनावश्यक शोर से भी राहत मिलेगी।

No comments