Breaking News

चुनाव को लेकर हाइकोर्ट में दायर याचिका का फैसला 7 को

- जिला प्रशासन की ओर से सूरतगढ़ एसडीएम पेश हुए
श्रीगंगानगर। पंचायत आम चुनाव 2020 के प्रथम चरण में सूरतगढ़ पंचायत समिति की ग्राम पंचायतों के चुनाव रोकने के मामले में हाइकोर्ट का फैसला 7 फरवरी को होगा। इस मामले में सूरतगढ़ उपखण्ड अधिकारी मनोज मीणा सोमवार को जोधपुर हाइकोर्ट में पेश हुआ और प्रशासन का पक्ष रखा।
जिला कलेक्टर शिवप्रसाद एम नकाते ने चुनाव को लेकर हाइकोर्ट में विजय सिंह द्वारा दायर याचिका संख्या 1390 को लेकर प्रशासन का पक्ष रखने के लिए सूरतगढ़ एसडीएम मनोज मीणा को ओआईसी नियुक्त किया था। मनोज मीणा सोमवार को हाइकोर्ट में पेश हुए और प्रशासन का पक्ष रखा।
अदालत ने दोनों पक्षों की बहस सुनी। कोर्ट में करीब पौने तीन घंटे तक बहस चली। इस दौरान अन्य जिलों के चुनाव को लेकर दायर याचिकाओं पर सुनवाई हुई। अदालत ने विजय सिंह बनाम राजस्थान स्टेट याचिका पर बहस पूर्ण होने के बाद 7 फरवरी को फैसले की तारीख मुकरर्र की है।
गौरतलब है कि विजय ङ्क्षसह ने सूरतगढ़ में पंचायत आम चुनाव प्रथम चरण को लेकर अदालत में याचिका दायर करते हुए चुनाव संबंधी कार्यो पर सवाल उठाया था। इस पर अदालत ने सूरतगढ़ घड़साना व अनूपगढ़ एरिया में प्रथम चरण के चुनाव पर स्टे दे दिया था। इस एरिया में प्रथम चरण में केवल श्रीविजयनगर पंचायत समिति में ही पंचायत चुनाव हो पाये थे।
उपखण्ड अधिकारी मनोज मीणा ने बताया कि याचिकाकर्ता ने कई चुनाव प्रक्रिया पर सवाल उठाये थे। प्रशासन ने अदालत के सामने अपना पक्ष रख दिया है। इस याचिका पर फैसला 7 फरवरी को आने की संभावना है।

No comments