Breaking News

शीत लहर का 'दूसरा दौरÓ शुरू, ठिठुराए लोग

- श्रीगंगानगर जिले मेें रात से रिमझिम बरखा का दौर, जन जीवन प्रभावित
श्रीगंगानगर। दो दिन धूप निकलने के बाद कड़ाके की ठंड से राहत मिली थी लेकिन रविवार देर रात से रिमझिम बरसात का दौर शुरू  हो जाने से शीत लहर का 'दूसरा दौरÓ शुरू हो गया है। इससे समूचा इलाका एक बार फिर कड़ाके की ठंड की चपेट मेें आ गया है। मावठ से जहां खेतों में खड़ी गेहूं एवं सरसों की फसलों को लाभ मिला है, वहीं आम जन जीवन प्रभावित हुआ है।
रविवार को हनुमानगढ़ जिले में बूंदाबांदी का दौर दोपहर सवा दो बजे ही आरंभ हो गया था जबकि श्रीगंगानगर मेंं रिमझिम बरखा ने देर रात को दस्तक दी। यहां रिमझिम बरसात का सिलसिला रात भर जारी रहा। आज दोपहर यह समाचार लिखे जाने तक कभी हल्की तो कभी मध्यम बूंदाबांदी हो रही थी।
क्षेत्र मेंं दो दिन तक अच्छी धूप निकलने से सर्दी से राहत मिली थी, अब एक बार पुन: शीत लहर ने समूचे इलाके को अपनी गिरफ्त मेंं ले लिया है।
आज सुबह लोग कड़ाके की ठंड और बूंदाबांदी के कारण आम जीवन ठप हुआ। लोग देर तक बिस्तरों में दुबके रहने पर मजबूर हो गए। जगह-जगह लोग अलाव जलाकर तापते हुए नजर आए।
मौसम विभाग के अनुसार सात जनवरी को भी बिजली की चमक और बादलों की गरज के बीच बरखा का सिलसिला जा रहेगा। आठ जनवरी को घना कोहरा छाएगा। नौ जनवरी को सुबह कोहरा छाया रहेगा लेकिन दिन में वातावरण साफ रहेगा। दस जनवरी को कोहरा छाने की संभावना है। ग्यारह एवं बारह जनवरी को बादल छाने और बिजलियां चमकने का पूर्वानुमान है।


No comments