Breaking News

संवेदनशील बूथों पर कड़ी नजर, जरूरत पड़ी तो फ्लैग मार्च निकालेंगे

- संभागीय आयुक्त ने की पंचायत चुनाव की तैयारियों की समीक्षा
- श्रीगंगानगर-हनुमानगढ़ के अधिकारी बैठक में रहे मौजूद
श्रीगंगानगर। श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ जिलों समेत पूरे संभाग में पंचायत राज चुनाव में अतिसंवेदनशील और संवेदनशील मतदान केन्द्रों पर जिला निर्वाचन अधिकारी और एसपी कड़ी नजर रखेंगे। जरूरत पडऩे पर फ्लैग मार्च भी किया जाएगा। संभागीय आयुक्त हनुमान सहाय मीणा ने कल बीकानेर में संभाग के चारों जिलों के कलेक्टर और एसपी की मीटिंग लेकर पंचायतराज चुनावों को देखते हुए कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक के दौरान यह बात कही।
संभागीय आयुक्त कार्यालय सभागार में बैठक में मीणा कहा कि सभी जिला निर्वाचन अधिकारी और पुलिस अधीक्षक अपने-अपने क्षेत्र के संवेदनशीन और अतिसंवेदनशील बूथों की सूची बनाएं और राजस्थान प्रशासनिक सेवा और राजस्थान पुलिस सेवा के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ उचित जाब्ते सहित ऐसे मतदान केन्द्रों का भ्रमण करवाएं और अगर जरूरत महसूस हो, तो इन क्षेत्रों में फ्लैग मार्च करवाया जाए।
 उन्होंने चारों जिलों के पुलिस अधीक्षकों से कहा कि पंचायत चुनाव के दौरान इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए कि संबंधित पंचायत समिति क्षेत्र में वहां के निवासी पुलिस अधिकारी की ड्यूटी न लगाई जाए। उन्होंने कहा कि संभाग के ऐसे जिले जिनकी सीमा अन्य राज्यों की सीमा से लगती हों, उन जिलों के पुलिस अधिकारियों से भी संपर्क स्थापित कर यह सुनिश्चित करें कि चुनाव के दौरान उन राज्यों से शराब का अवैध परिवहन न हो।
संभाग मुख्यालय पर बैठक में भाग लेकर लौटे उप जिला निर्वाचन अधिकारी व एडीएम प्रशासन डा. गुंजन सोनी ने बताया कि संभागीय आयुक्त द्वारा दिए गये निर्देशों के अनुरूप आदेश जारी किए जा रहे हैं। पंचायत के मतदान केन्द्रों पर उस गांव के पुलिस अधिकारी की ड्यूटी नहीं लगाने के लिए पुलिस प्रशासन को निर्देशित कर दिया गया है।
बैठक में बीकानेर जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम, चूरू जिला कलक्टर संदेश नायक, हनुमानगढ जिला कलक्टर जाकिर हुसैन, बीकानेर जिला पुलिस अधीक्षक प्रदीप मोहन शर्मा, चूरू जिला पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम, हनुमानगढ जिला पुलिस अधीक्षक राशि डोगरा, अतिरिक्त संभागीय आयुक्त इंदीवर दुबे, श्रीगंगानगर जिला कलेक्टर शिवप्रसाद एम नकाते के प्रतिनिधि के रूप में एडीएम प्रशासन डा. गुंजन सोनी सहित विभिन्न विभागों के संभाग स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।


No comments