Breaking News

प्रथम चरण मतदान के लिये मतदान दल रवाना

- पंचायती राज आम चुनाव 2020
- चुनाव के उतरदायित्वों को संवेदनशील होकर पूरा करे: जिला निर्वाचन अधिकारी
श्रीगंगानगर। जिला कलक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी शिवप्रसाद एम नकाते ने कहा कि पंचायती राज आम चुनाव 2020 में जिन कार्मिकों को मतदान दल के रूप में जो उतरदायित्व सौंपे गये है, उन्हें संवेदनशील होकर पूरा करना है। चुनाव कार्यो में सजगता व निष्पक्षता बहुत जरूरी है। चुनाव जैसे महत्वपूर्ण कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी।
श्री नकाते आज गुरूवार को डॉ. भीमराव अम्बेडकर राजकीय महाविद्यालय में पंचायत समिति श्रीविजयनगर में प्रथम चरण में सरपंच व पंच चुनाव करवाने के लिये मतदान दलों की रवानगी के अवसर पर आवश्यक निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा पंचायती राज चुनाव के लिये जो दिशा निर्देश दिये गये है, उनकी भली प्रकार से पालना करना सभी का उतरदायित्व है। मतदान दल सीधे अपने मतदान केन्द्र पर पहुंचकर रिपोर्ट करेगें। मतदान दल का कोई भी कार्मिक अन्यत्र या किसी मिलने वालो के नही जायेगें। किसी का आतिथ्य स्वीकार नहीं करोगे।
उन्होंने कहा कि मतदान केन्द्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये है। चुनाव में लगाये गये एरिया मजिस्ट्रेट, सैक्टर मजिस्ट्रेट तथा पुलिस के उडऩ दस्ते भी समय-समय पर मतदान केन्द्रों का दौरा करेगें। उन्होंने कहा कि किसी प्रकार के सहयोग की आवश्यकता होने पर संबंधित सैक्टर ऑफिसर को सूचित करें। मतदान केन्द्रों पर मीड-डे-मील के माध्यम से चाय व भोजन की व्यवस्था सुनिश्चित करवाई गई है। मतदान दल के कार्मिक किसी भी प्रकार से ग्रामीणों का आतिथ्य स्वीकार नही करेगें। उन्होंने निर्देश दिये कि मतदान दलों का भुगतान ऑनलाईन संबंधित के खातों के माध्यम से किया जाये।
मतदान प्रात: 8 बजे से
श्री नकाते ने बताया कि प्रथम चरण का मतदान 17 जनवरी शुक्रवार को प्रात: 8 बजे से सायं 5 बजे तक होगा। मतदान की समाप्ति के तुरंत बाद ग्राम पंचायत मुख्यालय पर ही मतगणना होगी। 18 जनवरी 2020 शनिवार को उक्त ग्राम पंचायतों में उप सरपंच का चुनाव होगा।
प्रशिक्षण स्थल पर अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन डॉ. गुंजन सोनी, अतिरिक्त जिला कलक्टर सर्तकता अरविन्द जाखड़, राजस्व अपील अधिकारी करतार सिंह पूनिया, न्यास सचिव डॉ. हरितिमा, एसडीएम उम्मेद सिंह रतनू, जिला परिवहन अधिकारी सुश्री सुमन, जिला रसद अधिकारी राकेश सोनी, अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी सुरेन्द्र सोनी ने मतदान दलों को रवानगी से पूर्व अंतिम प्रशिक्षण दिया।


No comments