Breaking News

श्रीगंगानगर जिले में आज और कल आंधी-तूफान तथा ओलावृष्टि की आशंका

श्रीगंगानगर। श्रीगंगानगर जिले में बरसात का दौर अभी थमा नहींं है, इससे पहले मौसम विभाग ने आज मंगलवार एवं बुधवार को आंधी-तूफान तथा ओलावृष्टि की चेतावनी दी है। मौसम विभाग के अनुसार सात एवं आठ जनवरी को श्रीगंगानगर में आंधी-तूफान तथा ओले गिरने की संभावना है।
नौ जनवरी को मध्यम श्रेणी का कोहरा छाएगा जबकि दस एवं ग्यारह जनवरी को गहरा कोहरा छाने के आसार हैं। मौसम विभाग के अनुसार बारह एवं तेरह जनवरी को बादल छाने, बरसात होने की संभावना है। इस बीच, आज भी श्रीगंगानगर जिले मेंं विभिन्न स्थानों पर बंूदाबांदी का सिलसिला जारी रहा। हनुमानगढ़ जिले के विभिन्न स्थानों पर बरसात हुई है। बरसात के कारण ठिठुरन बढ़ी हुई है। विपरीत मौसम के चलते जन जीवन प्रभावित हुआ है।
उधर मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वर्तमान में पश्चिमी विक्षोभ अफगानिस्तान व उत्तरी पाकिस्तान पर बना हुआ है। इस प्रणाली के मद्देनजर दक्षिण-पश्चिमी राजस्थान और उससे सटे पाकिस्तान पर एक चक्रवाती परिसंचरण बना हुआ है।
इसके चलते 9 जनवरी तक की अवधि के दौरान जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भारी बर्फबारी जबकि राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली-एनसीआर और उत्तर प्रदेश में बारिश व ओलावृष्टि होगी।


No comments