Breaking News

हाथ धोकर पूर्व मंत्री के पीछे ही पड़ गए चोर

- पूर्व मंत्री हमीदा बेगम के निवास पर तीसरी बार चोरी
श्रीगंगानगर। कांग्रेस सरकार में मंत्री रह चुकी हमीदा बेगम के पीछे चोर हाथ धोकर ही पड़ गए हैं। चूरू में लोहिया कॉलेज खेल मैदान के पास स्थित पूर्व मंत्री हमीदा बेगम के घर में फिर चोरी हो गई। चोर घर के ताले तोड़कर अंदर घुसे चोर नकदी व जेवरात नहीं मिलने पर जमीन व अन्य जरूरी कागजात चोरी कर ले गए। हमीदा के घर में चोरी की यह तीसरी घटना है।
मकान की सारसंभाल करने वाला लालचंद सहारण मंगलवार को आया, तो मकान के ताले टूटे मिलने पर चोरी का पता चला।
लालचंद ने इसकी सूचना जयपुर में पूर्व मंत्री को दी। घटना का पता चलने पर सुबह पुलिस ने भी मौका मुआयना किया। सूचना मिलने के बाद पूर्व मंत्री मंगलवार शाम को चूरू पहुंचीं और घटना के बारे में जानकारी दी। पूर्व मंत्री ने बताया कि वह कई दिनों से जयपुर रह रही हंै। उनके मकान की सार संभाल करने वाला लालचंद भी बीते सात दिन से अपने गांव गया हुआ था। मकान पिछले सात दिन से पूरी तरह बंद था।
 हमीदा बेगम ने बताया कि रात को कोई व्यक्ति मकान में घुसा और अंदर के मुख्य गेट को आरी से काटने का प्रयास किया। दरवाजा नहीं टूटने पर चोर छत पर गया और छत से नीचे आने वाले गेट को तोड़ा। इसके बाद वह नीचे मकान में आया और उनके बेटे तनवीर के कमरे के गेट की कुंडी तोड़ कर अंदर घुसा। चूंकि मकान में नकदी या जेवरात नहीं थे। घर में घुसा चोर उसके बेटे के कमरे में पड़े जमीनों के कागजात, पट्टे और अन्य जरूरी कागजात चोरी कर ले गया। चोर उनके बेटे तनवीर के कमरे के अलावा उसके ऑफिस और रसोई में भी घुसा। पूर्व मंत्री ने बताया कि मकान में चोर के पैरों के निशान भी आए हैं। माना जा रहा है कि चोरों ने वारदात से पहले रैकी भी की है।
पूर्व मंत्री हमीदा बेगम ने बताया कि उनके घर में पांच साल में चोरी की ये तीसरी वारदात है। इससे पहले वर्ष 2014 में उनके घर में घुसे चोरों ने मुख्य गेट को जलाने का भी प्रयास किया। इसके बाद कुछ साल पहले मकान की सारसंभाल करने वाले की मकान में खड़ी बाइक कोई व्यक्ति चोरी कर ले गया। अब फिर चोरों ने बंद मकान के ताले तोड़कर चोरी की।

No comments