Breaking News

झाडू पोछा करने वाली महिला की गला रेत कर हत्या

- अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज, पुलिस ने शुरू की जांच
बीकानेर। नोखा तहसील के चरकड़ा गांव की रोही में खून से लथपथ एक महिला का शव मिला है। धारदार हथियार से महिला की गला रेत कर हत्या की गई है। आम रास्ते पर शव देख एक ग्रामीण ने सरपंच व पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव अपने कब्जे में लेकर नोखा अस्पताल में रखवाया। वहीं पुलिस हत्या की गुत्थी सुलझाने में जुट गई है। सीओ नेमसिंह चौहान ने बताया कि वारदात की सूचना मिलने पर गांव पहुंच कर सरपंच सवाईसिंह से मामले की जानकारी ली।
सीओ चौहान ने बताया कि मृतका के पास एक थैली बरामद हुई जिसमें कुछ पैसे, एक मोबाइल, आधार कार्ड व अन्य कागजात थे। आधार कार्ड से महिला की शिनाख्त नागौर के सतेरण निवासी लक्ष्मी देवी (46) पत्नी शिवलाल के रूप में हुई है। पुलिस के मुताबिक प्रथम दृष्टया जांच पड़ताल में पता चला है कि मृतका विधवा थी और पिछले कई दिनों से नोखा में रह रही थी। उसकी हत्या किसने और क्यों की इस संबंध में जांच की जा रही है।
मृतका के 16 वर्षीय पुत्र ने अज्ञात लोगों पर हत्या का मामला दर्ज करवाते हुए हत्यारों को कड़ी से कड़ी से सजा देने की मांग की। नागौर जिले के सथेरण निवासी व हाल नोखा कस्बे के वार्ड नम्बर 11 निवासी महेन्द्र पुत्र शिवरतन ब्राह्मण ने पुलिस को रिपोर्ट देते हुए बताया कि 10 जनवरी को सुबह उसकी मां लक्ष्मी घर से दस बजे जैन चौक स्थित किशनलाल कांकरिया के घर पर झाडू-पोंछा करने गई थी, जो कि दोपहर दो बजे तक वहीं पर थी। उसके बाद उसकी मां आरसीएम ऑफिस भी जाया करती थी, परंतु जब ऑफिस में पता किया तो उन लोगों ने बताया कि उसकी मां यहां आई ही नहीं।
परिवादी महेन्द्र ने बताया कि रात को आठ बज गए लेकिन उसकी मां घर पर नहीं आई तो चिंता होने लगी। बाद में महेन्द्र ने अपनी मां के मोबाइल पर फोन किया, तब पुलिस ने सूचना दी कि आपकी मां की मृत्यु हो चुकी है। परिवादी ने बताया कि उसकी मां नोखा में झाडू-पौंछा व घर का काम कर हमारा पालन-पोषण व पढ़ाई करवाती थी। परिवादी की रिपोर्ट पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धारा 302 के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की।


No comments