Breaking News

पुलिस के बेरीकेड्स बने ढाल

- मिल रहा अतिक्रमण को बढ़ावा
श्रीगंगानगर। यातायात व्यवस्था के नाम पर गोल बाजार सहित मुख्य मार्गों पर पुलिस के रखे जाने वाले बेरीकेड्स व्यवस्था बिगाडऩे वालों की ढाल बन रहे हैं। यातायात पुलिस भी व्यवस्था बनाने के नाम पर इनका इस्तेमाल व्यापारियों व अतिक्रमणकारियों के लिए करती रहती है।
करीब एक माह पहले बिगड़ी यातायात व्यवस्था के चलते एक टेम्पो के कार से टकराने की घटना के बाद हनुमानगढ़ मार्ग पर डीटीओ दफ्तर से रिद्धि सिद्धि कॉलेनी तक यातायात पुलिस ने व्यवस्था के नाम पर अनेक बेरीकेड्स लगा दिए थे लेकिन इनके कारण व्यवस्था में सुधार की बजाय अतिक्रमण करने वालों को ढाल मिल गई है। कॉलोनी के सामने की तरफ सड़क पर रखा एक बेरीकेड्स फल सब्जी दुकान वालों का सहारा बना हुआ है। इस बेरीकेड्स की आड़ में टेम्पो व अन्य साधन भी वहां खड़े किए जाने लगे हैं।
ऐसा ही गोल बाजार में देखा जा सकता है। रविन्द्र पथ से गोल बाजार में प्रवेश करते ही ट्रेफिक को पब्लिक पार्क की तरफ डायवर्ट करने के लिए अक्सर सड़क के दोनो ओर बेरीकेड्स लगा दिए जाते हैं। इन बेरीकेड्स की आड़ में वाहन पार्किंग के अलावा सड़क पर सामान रख कर सेल की प्रवृति को बढ़ावा मिल रहा है। इससे यातायात व्यवस्था अधिक बिगड़ रही है।


No comments