Breaking News

रेल सुविधाओं में विस्तार के जारी रहेंगे प्रयास

- सांसद ने सूरतगढ़ से रवाना की डेरा ब्यास के लिए सीधी रेलगाड़ी
श्रीगंगानगर। श्रीगंगानगर लोकसभा सांसद निहालचंद ने कहा है कि डेरा ब्यास के लिए सीधी रेलगाड़ी मिलने से क्षेत्रवासियों की बरसों पुरानी मांग पूरी हुई है। आगे भी क्षेत्र की रेल सुविधाओं में बढ़ोतरी के प्रयास जारी रहेंगे। वे बुधवार दोपहर को सूरतगढ़ रेलवे स्टेशन पर डेरा ब्यास के लिए शुरु की गई स्पेशल टे्रन (04726) को हरी झंडी दिखाने से पूर्व उपस्थितजन को संबोधित कर रहे थे।
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि श्रीगंगानगर से अमृतसर व डेरा व्यास जाने के लिए सीधी दैनिक रेल सेवा की सौगात मिलने से जनता को राहत मिलेगी। लोग बरसों से इस रेल सुविधा की मांग कर रहे थे। उन्होंंने कहा कि जल्द ही कोटा के लिए कैनाल लूप और श्रीगंगानगर से कोटा (वाया हनुमानगढ़, पीलीबंगा) रेल सुविधा देने का प्रयास रहेगा। इसके अलावा आज अमृतसर के लिए रेल सेवा शुरु कर दी गई है। सूरतगढ़ विधायक रामप्रताप कासनिया ने भी रेलसेवा को क्षेत्रवासियों के लिए बड़ी सौगात बताया।
जेडआरयूसीसी के पूर्व सदस्य भीम शर्मा ने बताया कि इस गाड़ी के शुरू होने से जोधपुर, बीकानेर सहित सूरतगढ, हनुमानगढ़ आदि क्षेत्रों से लोग पहली बार अमृतसर के लिए सीधी रेल सेवा से यात्रा कर सकेंगे। इन क्षेत्रों के लोग कोटकपूरा, फरीदकोट, फिरोजपुर कैंट, लोहिया खास, कपूरथला, जालंधर सीटी, व्यास, अमृतसर जक्शंन, बटाला, गुरदासपुर, पठानकोट सीधे रेल सेवा से जुड़ गए हैं। उन्होंने बताया कि यह गाड़ी जम्मूतवी से प्रतिदिन रात्रि 9.25 बजे रवाना होकर अगले दिन प्रात: 9.40 बजे बठिंडा, दोपहर 3.25 बजे बीकानेर व रात्रि 9 बजे जोधपुर पहुंचने के बाद अगले दिन प्रात: 6.45 बजे जोधपुर से रवाना होकर दोपहर 12.55 बजे बीकानेर सायं: 6.30 बजे बठिण्डा व अगले दिन प्रात: 6.15 बजे जम्मूतवी पहुंचेगी। इस अवसर पर स्टेशन अधीक्षक रमेश शर्मा, अनूपगढ़ विधायक प्रतिनिधि प्रभु, एडीआरएम डीएल मीणा, जितेंद्र शर्मा सहित अन्य मौजूद रहे।


No comments