Breaking News

श्रीगंगानगर में सीवरेज निर्माण पूरा नहीं, कर दिया 135 करोड़ का भुगतान

जिला कलक्टर ने कहा मौके पर जाकर देखो, हमें बेवकूफ मत बनाओ
-विधायक गौड़ व कलेक्टर ने आरडब्ल्यूएसआरपी व एलएनटी कम्पनी अधिकारी को लगाई कड़ी फटकार
-सीवरेज निर्माण के बाद बैठ रही हैं सड़कें, सड़क से ऊपर बने हैं चैम्बर
श्रीगंगानगर शहर में सीवरेज निर्माण का कार्य अभी आधा ही पूरा नहीं हुआ है, लेकिन ठेकेदार कम्पनी को 135 करोड़ रु. का भुगतान किया जा चुका है। कलेक्ट्रेट सभागार में जब आरडब्ल्यूएसआरपी के एसई ने वस्तुस्थिति बताई तो अधिकारी भौचक्के रह गए। एसई ने यहां तक कह दिया कि यदि वे पूरी बात सार्वजनिक करेंगे तो मामला काफी बिगड़ जाएगा। इस पर विधायक राजकुमार गौड़ ने एसई को कड़ी फटकार लगाई।
गौड़ ने कहा कि जिन क्षेत्रों में सीवरेज के लिए पाइप लाइन डाली जा रही है। वहां कार्य सही ढंग से नहीं किया जा रहा। 135 करोड़ रु. का भुगतान हो चुका है। शहर को देखने पर कहीं से भी नहीं लगता की इतने रूपए खर्च हुए हैं। जनता हमसे जवाब मांगती है।
विधायक गौड़ ने कड़े शब्दों में चेतावनी दी कि इस तरह की अंधेरगर्दी नहीं चलेगी। मौके पर सड़कों पर बने खड्ढों को ठीक नहीं किया जा रहा। लोगों को निकलने में परेशानी आ रही है। एलएनटी कम्पनी ने जो चैम्बर बनाए हैं, वह सड़कों से काफी ऊंचे हैं, जिस कारण दुर्घटना की आशंका बनी हुई है। इन चैम्बरों को सही क्यों नहीं किया गया? जहां सीवरेज की पाइप डाल दी गई है, वहां भी लोगों की गाडिय़ां सड़क पर बेठ जाती हैं। चैम्बरों से वाहन टकरा रहे हैं।
उन्होंने कहा कि इस व्यवस्था को सही करो। गौड़ ने कलेक्टर से भी कहा कि इस कम्पनी की 0 प्रतिशत कार्य की रिपोर्ट सरकार को भेजो और सिक्योरिटी जब्त करने की सिफारिश की जाए।
जिला कलेक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने अधिकारियों से कहा कि एग्रीकल्चर कॉलोनी में भी हालत सही नहीं है। वहां सड़कें धंस रही हैं। इस तरह के हालात कब तक रहेंगे। 50 प्रतिशत सामान की सप्लाई का भुगतान किया जा चुका है। जो पाइपें पड़ी हैं, उनमें जंग लग रहा है। यह लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
कलेक्टर ने एसई से कहा कि मौके पर जाकर देखो, हमें बेवकूफ क्यों बना रहे हो। लोगों को आने-जाने में परेशानी नहीं होनी चाहिए। दो साल में काम पूरा करना था, जो अभी तक नहीं किया गया है।
इसके जवाब में आरडब्लयूएसआरपी के एसई ने कहा कि कर्मचारी पूरे नहीं हैं। इस कारण व्यवस्था बिगड़ी हुई है।
विधायक के निर्देश पर आज नगर परिषद, यूआईटी, एलएनटी कम्पनी, आरडब्ल्यूएसआरपी के कर्मचारियों की संयुक्त बैठक बुलाई गई थी। इस दौरान नगरपरिषद सभापति करूणा चांडक, कांग्रेसी नेता अशोक चांडक भी उपस्थित थे। इन्होंने भी सीवरेज निर्माण कम्पनी पर सवाल उठाए। उल्लेखनीय है कि वर्षा के बाद शहर की सड़कों और सीवरेज क्षेत्र में व्यवस्था बिगड़ चुकी है।

No comments