Breaking News

राजस्थान में जल्द हो सकती है शराबबंदी

- गहलोत लगे तैयारी में
जयपुर। राजस्थान में शराबबंदी की मांग तेज होती जा रही है। शराबबंदी की मांग को लेकर सामाजिक संगठन आंदोलन कर रहे हैं। प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार शराबबंदी को लेकर गंभीरता से विचार कर रही है। इसी को देखते हुए गहलोत सरकार ने बिहार में शराबबंदी के बाद बदले हालातों को जानने के लिए अधिकारियों की एक पांच सदस्यीय कमेटी गठित की है।
यह कमेटी 11 से 16 दिसंबर तक शराबबंदी को ग्राउंड पर लागू करने को लेकर उठाए गए कदमों एवं उसके बाद के हालातों का अध्ययन करने के लिए बिहार जाएगी। वहां पर कमेटी यह देखेगी कि शराबबंदी कैसे लागू की जाए और इससे किस तरह फायदा होगा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का मानना है कि गुजरात में शराबबंदी सही तरीके से लागू नहीं की गई, जिसके कारण वहां शराब का अवैध कारोबार होता है। शराबबंदी के कारण गुजरात में हालात सुधरने के बजाय बिगड़े हैं।
गहलोत का मानना है कि गुजरात के बजाय बिहार में अधिक सही तरीके से शराबबंदी लागू की गई है।
इसी को ध्यान में रखते हुए आबकारी विभाग के अतिरिक्त आयुक्त सीआर देवासी की अगुवाई में एक कमेटी बनाकर वहां भेजी जा रही है। यह कमेठी बिहार में शराबबंदी के बाद अपराधों में हुई कमी, सरकार को रेवेन्यू बंद होने से नुकसान, लोगों के जीवन पर शराबबंदी के बाद प्रभाव और बिहार के पर्यटन पर पड़े प्रभाव की जानकारी जुटाएंगे।


No comments