Breaking News

राजधानी जयपुर को मिला पहला जनता क्लिनिक

- मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने की शुरुआत
जयपुर। राजस्थान की जनता को अपने मोहल्ले अपनी कॉलोनी में स्वास्थ्य सुविधाएं मिले इस उदेश्य को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार ने बुधवार से जनता क्लिनिक की शुरुआत की। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने जगतपुरा स्थित वाल्मीकि कॉलोनी से पहला जनता क्लिनिक राजधानी को समर्पित किया ।
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा हमारा मकसद जनता को उसके घर के पास इलाज मिले उसे दिनभर बड़े अस्पतालों के धक्के और लाइनों में नहीं लगना पड़े इसी उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए हमने जनता क्लिनिक की शुरुआत की। सरकार चाहती है राजस्थान के लोग निरोगी रहें। सीएम अशोक गहलोत ने कहा भामाशाह योजना में हो रहे भ्रष्टाचार को ध्यान में रखते हुए हमने इसे आयुष्मान योजना में मर्ज कर महात्मा गांधी के नाम से योजना शुरू की। हमारी सरकार नि: शुल्क दवा योजना सहित बीपीएल ओर सीनियर सिटीजन के लिए एमआरआई और सी.टीस्कैन जांच फ्री की सुविधा देगी। सीएम गहलोत ने कहा जनता क्लिनिक का काम बड़ा है इसलिए इस योजना सीएसआर, एमएलए फंड से इस योजना को पूरा किया जाएगा ।
चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने कहा सरकार इसी महिने राजधानी में 12 और जोधपुर जिले में 3 जनता क्लिनिक की शुरुआत करने जा रहीं है। मंत्री रघु शर्मा ने कहा आने वाले समय में यह प्रदेशभर के सभी जिलों में शुरू किया जाएगा ।


No comments