Breaking News

किसान एक्सप्रेस के श्रीगंगानगर तक विस्तार का प्रस्ताव

- संगरिया, हनुमानगढ व सादुलशहर को मिलेगी दिल्ली के लिये प्रात:कालीन रेल सेवा
श्रीगंगानगर। सांसद निहालचंद के प्रयासों से गंगानगर संसदीय क्षेत्र के सादुलशहर, हनुमानगढ जंक्शन व संगरिया क्षेत्र की जनता को नववर्ष के दौरान दिल्ली के लिये प्रात:कालीन रेल सेवा का तोहफा देने के लिये प्रयास तेजी से जारी है। जेडआरयूसीसी के पूर्व सदस्य भीम शर्मा ने बताया कि बठिण्डा से दिल्ली के मध्य चलने वाली गाड़ी संख्या 14519/14520 बठिण्डा-दिल्ली-बठिण्डा किसान एक्सप्रेस को श्रीगंगानगर तक विस्तारित करने का प्रस्ताव पूर्व केन्द्रीय राज्यमंत्री एवं सांसद निहालचंद को दिया गया था। इस प्रस्ताव के बाद वे खुद अम्बाला में रेलवे के अधिकारियों के साथ बैठक करने गये थे।
प्रस्ताव के अंतर्गत बठिण्डा से प्रात: 6.50 बजे रवाना होकर रामां, कालावाली, सिरसा, डींग, भट्टू, मंडी आदमपूर, हिसार, सतरोड़, हांसी, बवानीखेड़ा, भिवानी, कलानौरकलां, सांपला, बहादुरगढ़, नांगलोई, शकूरबस्ती व दिल्ली किशनगंज ठहराव करते हुए दिल्ली जंक्शन तक जाने वाली गाड़ी को बठिण्डा के बाद वायां मंडी डबवाली, संगरिया, हनुमानगढ जंक्शन, श्रीगंगानगर तक विस्तारित करना है।
इस संबंध में उतर रेलवे के अम्बाला मंडल से संबंधित तकनीकी समस्या के समाधान के लिये जेडआरयूसीसी के पूर्व सदस्य भीम शर्मा ने अम्बाला में मंडल स्तरीय अधिकारियों व उतर पश्चिम रेलवे के मंडल स्तरीय अधिकारियों के साथ किसान एक्सप्रेस के मेंटिनेंस से संबंधित कार्य पर चर्चा कर इसके समाधान की मांग की थी। इस संबंध में दोनों ही मंडलों के अधिकारियों के बीच काफी हद तक सामंजस्य बैठ रहा है। इस तकनीकी समस्या के समाधान के बाद यह गाड़ी श्रीगंगानगर तक विस्तारित हो जायेगी। इसके लिये सांसद निहालचंद दिल्ली में रेलवे बोर्ड के अधिकारियों के अलावा उतर रेलवे के मुख्यालय से लगातार संपर्क में है।


No comments