Breaking News

मार्च में होंगी माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षाएं

- संस्था प्रधानों की मांग पर शिक्षा मंत्री ने की घोषणा
श्रीगंगानगर (एसबीटी)। माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षाएं इस बार मार्च 2020 में होंगी। श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ और बीकानेर के संस्था प्रधानों की मांग पर शिक्षा मंत्री गोविंद डोटासरा ने यह घोषणा की है।
माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने परीक्षा को लेकर जो टाइम टेबल जारी किया था, उसमें बोर्ड परीक्षाओं की तिथि 20 फरवरी प्रस्तावित थी। बीकानेर में संभाग स्तरीय 'आओ चलें विद्यालय की ओरÓ शैक्षिक संवाद कार्यक्रम में आए सभी संस्था प्रधानों ने फरवरी में पंचायत चुनाव व वार्षिकोत्सव के आयोजन को देखते हुए शिक्षा मंत्री के सामने बोर्ड परीक्षाओं की तिथि बदलने की मांग रखी। मंत्री ने इसे मंजूर कर लिया।
संवाद कार्यक्रम में शिक्षा मंत्री ने शिक्षकों की समस्याओं और सुझावों को सुना और उनके उचित समाधान की बात कही। उन्होंने जानकारी दी कि विभाग में एक जनवरी ने तीन नए नियम लागू किए जा रहे हैं। पहला राज्य भर के सरकारी स्कूलों में शिक्षकों की उपस्थिति ऑनलाइन होगी, जो शाला दर्पण पोर्टल पर होगी। अवकाश और व्यक्तिगत प्रकरणों के आवेदन भी शाला दर्पण पर ऑनलाइन लिए जाएंगे और उनका निस्तारण भी ऑनलाइन ही किया जाएगा। शिक्षा मंत्री ने वेटरनरी प्रेक्षागृह में आयोजित राज्यस्तरीय मंत्रालयिक कर्मचारी सम्मान समारोह में विभाग के 40 कर्मचारियों का सम्मान भी किया। शाम को संभाग के शिक्षाधिकारियों की बैठक ली।


No comments