Breaking News

दिन-रात एक जैसी ठण्ड

- बाहर आफत तो अन्दर भी नहीं राहत
श्रीगंगानगर। सर्दी का कहर मंगलवार को भी बरकरार रहा। रात व दिन के तापमान में ज्यादा अंतर नहीं रहने के कारण चौबीस घण्टे एक जैसी सर्दी ने जन जीवन को प्रभावित कर रखा है। इस कारण लोग शीतलहर से बचाव का जतन करने में ही व्यस्त नजर आ रहे हैं। जो लोग खुले आसमान के नीचे रहते हैं, वे अपने काम के दौरान अलाव ताप कर खुद को सर्दी के कहर से बचाने का प्रयास करते हैं।
बंद कमरों व दफ्तरों में बैठे रहने वाले लोगों को हीटर व अंगीठी का सहारा लेना पड़ रहा है। ज्यादा परेशानी बजुर्गों व छोटे बच्चों के लिए हैं, जो इस कड़ाके की ठण्ड के कारण न तो दिन भर बिस्तर पर रह पाते हैं और न ही बाहर ताजी हवा के लिए निकल पा रहे हैं। सर्दी में ठण्डा पानी भी करंट लगने जैसा झटका दे रहा है। गृहिणियों ने अधिकतर काम के लिए गर्म पानी का इस्तेमाल शुरू कर दिया है। लगातार पड़ रही सर्दी ने तौबा करवा दी है।
यूं कंपकंपी छुड़ा रहा पारा
इलाके में शीतलहर के बीच पारा हर दिन लुढ़क रहा है। कम होता पारा भी कंपकंपी छुड़ा रहा है। 22 दिसम्बर को न्यूनतम तापमान 4.9 डिग्री, 23 दिसम्बर को 4.8, 24 दिसम्बर को 5.8, 25 दिसम्बर को 3.9, कल 26 दिसम्बर को 1.4 डिग्री, 27 दिसम्बर को 2.1, 28 दिसम्बर को 2.1, 29 दिसम्बर को 1.5 तथा कल 30 दिसम्बर को 2.6 डिग्री दर्ज किया गया।


No comments