Breaking News

शिकायत पर स्वास्थ्य विभाग ने सादुलशहर में जांचा प्राइवेट हॉस्पिटल

बाहर टंगे थे कई चिकित्सकों के बोर्ड, अंदर कोई नहीं मिला
श्रीगंगानगर (एसबीटी)। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सोमवार को शिकायत के आधार पर सादुलशहर कस्बे में जांच कार्रवाई की। इस दौरान टीम को मौके पर कोई चिकित्सक नहीं मिला जबकि बाहर कई चिकित्सकों के नाम के बोर्ड लगे हुए थे।
जानकारी के अनुसार इस संबंध में मिली शिकायत के आधार पर सीएमएचओ डॉ. गिरधारी लाल ने जांच के आदेश दिए थे। इस पर टीम ने आज सुबह 11 बजे सादुलशहर के बालाजी हॉस्पिटल में जांच की। मौके पर कोई चिकित्सक नहीं मिला जबकि बाहर कई चिकित्सकों के नाम के बोर्ड लगा रखे थे। मौके पर चार मरीज हॉस्पिटल में भर्ती थे। इनमें से 3 के पास बैड टिकट थी। यहां अमरीक सिंह नाम से एक स्टाफ मिला। एक घंटे बाद डॉ. वरुण छाबड़ा और डॉ. हरीश मेहता आए। डॉ. छाबड़ा ने बताया कि वे दोपहर 1 से लेकर शाम तक बैठते हैं जबकि डॉ. मेहता ने बताया कि वे यहां बीडीआईएस का काम देखते हैं। इस पर टीम ने पूछा कि शाम से लेकर रात और दोपहर 1 बजे के बीच अगर किसी मरीज को परेशानी हो तो उपचार के लिए कौन उपलब्ध होता है?
इस पर दोनों संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। टीम ने बताया कि जांच की जा रही है। रिपोर्ट बनाकर सीएमएचओ को सौंपी जाएगी। इस मामले में कार्रवाई उनके द्वारा ही की जाएगी। टीम में बीसीएमओ डॉ. लक्ष्यसिंह, डीओसी रामपाल वर्मा, अशोक कड़वासरा, प्रवीण खत्री और थाना पुलिस सहित अन्य मौजूद रहे।

No comments