Breaking News

पुलिस कर्मियों को अब वर्दी नहीं, इसके बदले मिला करेंगे 7000 रुपये

- नए साल में पुलिस विभाग की नई व्यवस्था
श्रीगंगानगर। अब पुलिस कर्मियों को महकमे से वर्दी नहीं मिलेगी बल्कि वर्दी के बदले में हर साल सात हजार रुपये मिला करेंगे। पुलिस विभाग ने नए साल से यह नई व्यवस्था लागू की है। अब पुलिस कर्मियों को पुलिस लाइन के स्टोर से वर्दी नहीं मिला करेगी बल्कि उनके खाते में सात हजार रुपये जमा हो जाया करेंगे, जिसे खर्च कर वह वर्दी ले सकेंगे।
वर्तमान में सिपाही से लेकर एएसआई तक को पुलिस लाइन के स्टोर से कपड़ा व अन्य सामान मिलता है। नए साल से उन्हें वर्दी और अन्य साजो सामान खुद ही खरीद करना पड़ेगा। उन्हें वर्दी धुलाई भत्ते के रूप में 113 रुपये हर महीने वेतन के साथ मिल जाया करेंगे।
पुलिस कर्मी लंबे समय से यह मांग कर रहे थे कि उन्हें वर्दी के लिए कपड़ा देने के बजाय नकद राशि दे दी जाए जिससे वह अपनी पसंद का कपड़ा खरीद सकें।  राज्य पुलिस मुख्यालय ने यह प्रस्ताव राज्य सरकार को भेजा था, जिसे सरकार ने स्वीकार कर लिया है। इसे सरकार बजट घोषणा में शामिल कर मंजूरी दे चुकी है। गौरतलब है कि पुलिस कर्मियों को अब तक वर्दी के लिए दो डे्रस के लिए सूती कपड़ा दो साल में एक बार, टेरीकोट का कपड़ा तीन साल मेंं और ऊनी कोट पांच साल मेंं एक बार मिलता है।


No comments