Breaking News

शपथ के वक्त गायब रहे नव निर्वाचित

- सभापति चुनाव से पहले लेना होगा प्रमाण पत्र
श्रीगंगानगर (एसबीटी)। नगर परिषद चुनाव में निर्वाचित अधिकतर प्रत्याशियों ने शपथ लेना भी जरूरी नहीं समझा है जबकि सभापति पद के चुनाव से पहले सभी नव निर्वाचित पार्षदों को शपथ लेना अनिवार्य है।
मतगणना पूरी होने के बाद दोपहर तक मात्र तीन नवनिर्वाचित पार्षदों ने ही शपथ के बाद प्रमाण पत्र प्राप्त किए। शेष निर्वाचित प्रत्याशियों का शपथ के लिए अधिकारी इन्तजार करते रहे। सभी 65 वार्डों की मतगणना का काम मंगलवार को प्रात: साढ़े दस बजे तक पूरा कर लिया गया था। नगर परिषद में बोर्ड गठन व सभापति चुनाव के लिए अधिकतर निर्वाचित प्रत्याशियों की बाड़ाबंदी हो चुकी है। इस कारण 60 से अधिक प्रत्याशी चुनाव जीतने के बावजूद शपथ व प्रमाणपत्र लेने के लिए नहीं पहुंचे। मतगणना पूरी होने के बाद रिटर्निंग अधिकारी सौरभ स्वामी ने पार्षद पद के लिए निर्वाचित हुए निर्दलीय लोकेश सिहाग, बाबू लाल व पुष्पा कुलचानिया को पद एवं गोपनीयता के साथ-साथ स्वच्छ भारत मिशन का प्रचार करने व इसके तहत प्रत्येक दिवस दो घण्टे काम करने की शपथ दिलवाई। शपथ लेने वाले नव निर्वाचित पार्षदों को निर्वाचन का प्रमाण पत्र भी दिया गया।
रिटर्निंग अधिकारी सौरभ स्वामी ने बताया कि सभी नव निर्वाचित प्रत्याशियों को सभापति पद के लिए मतदान का अधिकार तभी मिल पाएगा, जब वे शपथ व निर्वाचन का प्रमाण पत्र प्राप्त कर लेंगे। भाजपा टिकट से लगातार चौथी बार निर्वाचित पार्षद अशोक मुजराल ने बताया कि पिछली बार भी ऐसा ही हुआ था। सभापति चुनाव के लिए मतदान से पहले शेष पार्षद शपथ लेते लेंगे।
सभी के सहयोग से हुई शांतिपूर्ण मतगणना
जिला कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी शिवप्रसाद मदन नकाते ने शांतिपूर्ण चुनाव व मतगणना के लिए सभी का धन्यवाद किया है। मतगणना पूरी होने के बाद उन्होंने कहा कि चुनाव व मतगणना सभी लोगों, पुलिस प्रशासन के अधिकारियों, कर्मचारियों, राजनैतिक दलों के अभिकर्ताओं व मीडिया के सहयोग के कारण ही शांतिपूर्ण सम्पन्न हो पाई।


No comments