Breaking News

श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ जिलों में हल्की बरसात, दो दिन रहेगी संभावना

श्रीगंगानगर। श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ जिलों में गुरुवार सुबह हल्की बरसात हुई। दिन भर बादलवाही के चलते सूर्यदेव के दर्शन नहीं हुए। यह स्थिति शुक्रवार को भी रहने की संभावना है। मौसम विभाग का अनुमान लगाने वाली प्राइवेट एजेंसी स्कायमेट ने यह संभावना जताई है।
स्कायमेट के अनुसार जम्मू और कश्मीर पर एक पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ है। इसका असर मध्य पाकिस्तान के ऊपर पड़ रहा है। इसलिए जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ स्थानों पर मध्यम से भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना है। कुछ ऊंचे इलाकों में ओलावृष्टि भी संभव हैं।
पंजाब के पश्चिमी जिलों में एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है। हरियाणा, दिल्ली और पश्चिम उत्तर प्रदेश का मौसम शुष्क रहेगा। इसके अलावा, दक्षिण पश्चिम राजस्थान में एक चक्रवाती परिचलन दिखाई दे रहा है। इसलिए उत्तर-पश्चिमी राजस्थान में श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ में  बारिश और गरज के साथ छींटे पडऩे की संभवना बन रही है।
अगर इस पूर्वानुमान के अनुसार श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ जिलों में बरसात होती है तो सर्दी जोर पकड़ेगी। ठंड का असर बढ़ जाएगा। इस बीच, गुरुवार को क्षेत्र में आसमान पर बादल छाए रहे हैं। कई जगह छिटपुट बरसात की सूचना है।


No comments