Breaking News

नामांकन से पहले तक रहेगा सस्पेंस

- नगर परिषद बोर्ड के लिए तो पर्याप्त संख्या बल का दावा, लेकिन सभापति के नाम पर सहमति नहीं
श्रीगंगानगर। नगर परिषद में बोर्ड बनाने के लिए दोनों प्रमुख राजनीतिक दल जोड़-तोड़ में लगे हैं। भारतीय जनता पार्टी व कांग्रेस दोनों का ही दावा है कि सभापति बनाने के लिए उनके पास पर्याप्त संख्या बल है। दोनों ही पार्टियों की तरफ से सभापति का उम्मीदवार तय होने के बाद कल नामांकन दाखिल करेंगी। दोनों दलों व निर्दलीयों में सभापति या उपसभापति में से एक पद मांगे जाने की चर्चा भी हो रही है।
भाजपा के प्रदेश महामंत्री व चुनाव प्रभारी अभिषेक मटोरिया का दावा है कि उनके पास सिरसा में इस वक्त 30 पार्षद मौजूद हैं, इनमें 24 भाजपा की टिकट पर जीतने वाले व 6 ऐसे हैं जो पार्टी की विचारधारा से जुड़े हैं। इसके अलावा 4-5 निर्दलीय पार्षदों से उनका सम्पर्क चल रहा है, शाम तक उन्हें भी साथ में जोड़ लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसके बाद सभी पार्षदों से बैठक में सभापति के संभावित दावेदारों पर चर्चा की जाएगी। बैठक में जिस नाम पर सहमति बनेगी। उसके लिए प्रदेश मुख्यालय से अनुमति लेकर कल नामांकन दाखिल किया जाएगा।
इसी तरह कांग्रेस के नेता भी बोर्ड गठन के लिए पर्याप्त संख्याबल का दावा कर रहे हैं। अशोक चाण्डक का कहना है कि अभी बोर्ड गठन के लिए उनके पास बहुमत योग्य पार्षदों की संख्या है। यदि विधायक राजकुमार गौड़ के पास वाले पार्षद भी साथ में जुड़ जाएं तो यह संख्या अतिरिक्त हो जाएगी। चाण्डक ने स्पष्ट किया कि अभी पार्टी ने भी सभापति पद के लिए किसी भी उम्मीदवार का नाम फाइनल नहीं किया है, नाम फाइनल होने के बाद कल नामांकन दखिल करेंगे। उन्होंने दावा किया कि बोर्ड कांग्रेस का ही बनेगा।
इसके लिए वे निर्दलीय, कांग्रेस व भाजपा के पार्षदों को एकजुट करने का प्रयास कर रहे हंै। उन्होंने कहा कि नव निर्वाचित पार्षदों को भी वार्डवासियों के कार्यों व शहर के विकास को ध्यान में रखते हुए कमान ऐसे हाथों में सौंपनी चाहिए जिसमें शहरवासी अगले पांच साल महफूज रह सकें।
पूर्व सभापति जगदीश जांदू कांग्रेस का बोर्ड बनने को लेकर पूरी तरह आश्वस्त हैं। उनका कहना है कि कांग्रेस व निर्दलीय सभी को पार्षदों को साथ लेकर बोर्ड कांग्रेस का ही बनेगा। सभापति पद के लिए किसी एक नाम पर चर्चा को लेकर उन्होंने कहा कि पार्टी की तरफ से सभापति पद का उम्मीदवार तय किया जाएगा। इसके बाद कल नामांकन दखिल करेंगे। अभी संभावितों में एक से अधिक नाम भी हो सकते हैं।


No comments