Breaking News

टिकटों में देरी बढ़ाएगी बागियों की संख्या

रविवार तक जारी होगी भाजपा-कांग्रेस की पहली सूची
श्रीगंगानगर। नगर परिषद चुनाव में प्रत्याशी बनाने के लिए राजनीतिक दल जल्द से जल्द टिकट वितरण का दावा तो कर रहे हैं, लेकिन इस महत्वपूर्ण कार्य के लिए उनकी धीमी चाल से ऐसा होता नजर नहीं आ रहा। इस बीच आज से चुनाव मैदान में उतरने के लिए नामांकन प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। नामांकन प्रक्रिया के लिए महज चार दिन शेष हैं। पांच नवम्बर तक ही नामांकन किया जा सकता है।
 अब यदि टिकट वितरण में देरी होती है, तो इससे बागियों को बढ़ावा मिलेगा। इसका कारण टिकट के दावेदारों का अपनी टिकट पक्की मानते हुए नामांकन दखिल किया जाना रहेगा। किसी कारण से दावेदार को टिकट नहीं मिली तो उसे चुनाव मैदान से हटने के लिए मनाना पार्टी नेताओं के लिए आसान नहीं होगा। ऐसे में टिकट नहीं मिलने पर भी इच्छुक पार्टी से बगावत कर अधिकृत प्रत्याशी व पार्टी की मुश्किलों को बढ़ाएंगे। ऐसा होने पर कांग्रेस व भाजपा के लिए अधिक से अधिक प्रत्याशी जितवा कर बोर्ड बनाने का लक्ष्य प्रभावित हुए बिना नहीं रह पाएगा।
उधर, भाजपा व कांग्रेस के नेता संभावित उम्मीदवारों के पैनल तैयार कर लेने का दावा तो कर रहे हैं, लेकिन प्रदेश स्तर पर पैनल फाइनल होने में अभी दो दिन और लगने की बात भी कही जा रही है। भाजपा के पैनल तो अभी तक जयपुर ही नहीं पहुंच पाए हैं। पार्टी जिलाध्यक्ष हरिसिंह कामरा व चुनाव प्रभारी एवं प्रदेश महामंत्री अभिषेक मटोरिया शुक्रवार दोपहर तक जयपुर के लिए रवाना नहीं हुए थे जबकि दावा किया गया था कि गुरुवार शाम को पैनल फाइनल होने के बाद दोनों पदाधिकारी जयपुर के लिए रवाना हो गए। इस पैनल में 25 वार्ड तो ऐसे हैं, जिनमें एकल नाम ही रखा गया है, 20 वार्ड दो-दो दावेदारों वाले व इतने ही वार्ड ऐसे हैं, जिनमें 3 से 5 दावेदारों को उनकी सक्रियता व पहचान के हिसाब से क्रमानुसार शामिल करते हुए पैनल में लिया गया है। जिलाध्यक्ष हरिसिंह कामरा ने बताया कि आज शाम तक जयपुर पहुंच जाएंगे। आगामी तीन-चार दिन टिकट वितरण के लिए बैठकों का दौर चलेगा। इस दौरान प्रदेश नेतृत्व के निर्देशानुसार पार्टी के अधिकृत प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी जाएगी।
कांग्रेस की चुनाव संचालन कमेटी के सदस्य कल शाम से ही जयपुर पहुंच चुके हैं। इन्हें भी प्रभारी राजीव अरोड़ा से मुलाकात का इन्तजार है।
जिलाध्यक्ष संतोष सहारण, अशोक चाण्डक, पूर्व सभापति जगदीश जांदू, मौजूदा सभापति अजय चांडक, शिवदयाल गुप्ता, अंकुर मगलानी, श्यामलाल शेखावाटी, कृष्ण भांभू व करण सहारण दोपहर एक बजे राजीव अरोड़ा के साथ बैठक में शामिल होंगे। बैठक में संभावित उम्मीदवारों की सूची तैयार कर पार्टी हाइकमान के पास भेजी जाएगी। माना जा रहा है कि कांग्रेस की पहली सूची रविवार दोपहर बाद जारी होगी।


No comments