Breaking News

राजस्थान हाईकोर्ट जज महेन्द्र गोयल ने ली शपथ

- श्रीगंगानगर से रहा है गहरा नाता
जोधपुर। राजस्थान हाईकोर्ट के नवनियुक्त न्यायाधीश जस्टिस महेंद्र गोयल का शपथ ग्रहण समारोह आज जोधपुर में राजस्थान हाई कोर्ट मुख्य पीठ में आयोजित हुआ। राजस्थान हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश जस्टिस इंद्रजीत मोहंती ने महेंद्र गोयल को शपथ दिलाई। कॉलेजियम की सिफारिश को केन्द्र की मंजूरी के बाद राष्ट्रपति रामनांथ कोविंद ने नियुक्ति वारण्ट जारी किये थे।
महेन्द्र गोयल की जज के रूप में नियुक्ति होना श्रीगंगानगर जिले के लिए भी गौरव की बात है।  बुधवार को जोधपुर हाईकोर्ट में आयोजित कार्यक्रम में हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश इंद्रजीतसिंह महंति ने महेंद्र गोयल को शपथ दिलाई। इस अवसर पर राजस्थान हाई कोर्ट के न्यायाधीश जस्टिस संगीत लोढ़ा, जस्टिस संदीप मेहता, जस्टिस पी एस भाटी, जस्टिस विजय विश्नोई, जस्टिस दिनेश मेहता, जस्टिस दिनेश कुमार गर्ग, जस्टिस अभय चतुर्वेदी, जस्टिस विनीत माथुर सहित अधीनस्थ न्यायालय के न्यायाधीश, हाईकोर्ट स्टाफ, अतिरिक्त महाधिवक्ता एवं अधिवक्ता उपस्थित थे।
महेंद्र गोयल के परिजन और निकटतम मित्र भी कार्यक्रम में मौजूद थे।  मूलत: राजगढ़ (चूरू) निवासी महेंद्र गोयल के पिता अनूपचंद गोयल भी राजस्थान हाइकोर्ट में जज रह चुके हैं। इसके अलावा वे श्रीगंगानगर में भी बतौर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट एवं जिला एवं सत्र न्यायधीश पद पर  सेवाएं दे चुके हैं। महेंद्र गोयल की पत्नी श्रीमती शुभा मेहता गोयल भी जिला और सत्र न्यायाधीश हैं। वर्तमान में वे भरतपुर में पदस्थापित हैं। एडवोकेट महेन्द्र गोयल की प्रारंभिक शिक्षा श्रीगंगानगर के आर्य स्कूल में हुई है। यहां उनके कुछ पारिवारिक मित्र भी हैं।
उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाले कॉलेजियम ने राजस्थान हाईकोर्ट में एडवोकेट कोटे से महेन्द्र गोयल को न्यायाधीश के पद पर नियुक्त करने की सिफारिश की थी।
इससे पहले 16 मई 2017 में राजस्थान हाईकोर्ट में वकील कोटे से जस्टिस अशोक कुमार गौड़ और मनोज कुमार गर्ग व जस्टिस इन्द्रजीत सिंह की नियुक्ति हुई थी जबकि अप्रैल 2019 में न्यायिक अधिकारी कोटे से जस्टिस अभय चतुर्वेदी व एनएस ढड्ढा को हाईकोर्ट जज नियुक्त हुए थे।



No comments