Breaking News

हनुमानगढ़ नगर परिषद चुनाव में फूल पर भारी पड़ा पंजा

- कांग्रेस के गणेश बंसल बहुमत से बने सभापति, 60 में से 41 वोट मिले
श्रीगंगानगर। हनुमानगढ़ नगर परिषद के मंगलवार को हुए चुनाव में पंजे का निशान फूल पर भारी पड़ा है। कांग्रेस के गणेश बंसल हनुमानगढ़ नगर परिषद में बड़े बहुमत के साथ सभापति बनने में कामयाब रहे हैं। उन्हें कुल 60 में से 41 वोट मिले जबकि भाजपा उम्मीदवार मनोज बंसल को 19 वोट मिले। जीत के बाद कांग्रेस समर्थकों ने रंग-गुलाल लगा और ढोल नगाड़े बजाकर खुशियां मनाईं।
इससे पूर्व आज सुबह नगर परिषद चुनाव के लिए मतदान करवाया गया। निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि चुनाव में कांग्रेस की ओर से गणेशराज बंसल और भाजपा की ओर से मनोज बंसल उम्मीदवार थे। सुबह बैठक के बाद मतदान प्रक्रिया शुरु करवाई गई। एक-एक कर सभी 60 पार्षदों ने अपने वोट भुगताए। वोट भुगताने के बाद पार्षद मतदानस्थल से रवाना हो गए। मतदान के तुरंत बाद मतगणना की गई। दोपहर बाद मतगणना का परिणाम घोषित कर दिया गया। निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि मतगणना के बाद कांग्रेस के गणेश बंसल को 41 और भाजपा के मनोज बंसल को 19 मत प्राप्त हुए। इस तरह गणेश बंसल को 22 मतों से विजयी घोषित किया गया।
जीत की घोषणा होते ही कांग्रेसी नेताओं, कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने रंग-गुलाल लगा और ढोल नगाड़े बजाकर खुशियां मनाईं। उल्लेखनीय है कि चुनाव के दौरान 60 वार्डांे में कांग्रेस के 36, भाजपा के 18 और 5 निर्दलीय उम्मीदवार पार्षद बने थे। सभापति के चुनाव में भाजपा उम्मीदवार को पार्टी पार्षदों के अलवा केवल एक निर्दलीय पार्षद का ही वोट मिला। इसी तरह गणेश बंसल के समर्थन में कांग्रेसी पार्षदों के साथ-साथ 5 निर्दलीय पार्षदों ने भी मतदान किया।


No comments