Breaking News

श्रीगंगानगर का युवक कुल्लू जिले में गिरफ्तार, चरस बरामद

- हिमाचल पुलिस ने पर्यटकों को नशा बेच रहे और नशा करने वाले पर्यटकोंं को दबोचा
श्रीगंगानगर। हिमाचल प्रदेश में कुल्लू पुलिस ने चरस माफिया के खिलाफ चलाए अभियान के तहत श्रीगंगानगर के एक युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने अब पार्वती वैली के पर्यटन स्थल खीरगंगा ट्रैक पर टेंट में पर्यटकों को नशा बेचने वालों तथा नशा करने वाले पर्यटकों को धर दबोचा है। पुलिस ने खीरगंगा ट्रैक पर पर्यटकों को नशा बेच रहे पांच टेंट चलाने वालों से 91.8 ग्राम चरस, जबकि राजस्थान, दिल्ली और बंगलूरु के पर्यटकों से 13.3 ग्राम चरस के अलावा अफीम भी बरामद की है। पकड़े गए लोगों में श्रीगंगानगर निवासी एक युवक भी शामिल है।
पुलिस के अनुसार पकड़ा गया युवक 18 वर्षीय अर्जित निवासी श्रीगंगानगर है। उससे हिमाचल पुलिस ने चरस बरामद की है। हिमाचल पुलिस का कहना है कि अर्जित ने यह चरस नशा करने के लिए खरीदी थी।
टेंटों में हिमाचल पुलिस की दबिश के बाद खीरगंगा ट्रैक पर टेंट चलाने वालों में हड़कंप मच गया। पुलिस को सूचना मिली थी कि मणिकर्ण क्षेत्र के तहत खीरगंगा ट्रैक पर टेंटों में पर्यटकों को नशा बेचा जा रहा है। इसके आधार पर पुलिस की एक टीम ने खीरगंगा ट्रैक पर नशा करने वाले व वहां टेंट लगाकर पर्यटकों को नशा बेच रहे टेंट में दबिश दी।
तलाशी के दौरान टेंट लगाने वाले मोबी राय (42) निवासी बरशैणी से 40 ग्राम, रतन चंद (40) स्थानीय निवासी नकथान से 23.1 ग्राम, सुनीता थापा नेपाली (32) से 12.4 ग्राम अफीम व 2.16 ग्राम चरस, झलक नेपाली (35) निवासी बरशैणी से 12.6 ग्राम, अजय नेपाली (22) से 3.7 ग्राम चरस व एक कारतूस बारह बोर बंदूक का मिला। पर्यटक अर्जित (18) निवासी श्रीगंगानगर राजस्थान, सोनाली (30) निवासी बंगलूरु व भरत शर्मा (23) निवासी दिल्ली से 13.3 ग्राम चरस बरामद की गई।
कुल्लू के पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने बताया कि धार्मिक व पर्यटक स्थलों, सार्वजनिक स्थानों पर किसी भी प्रकार के नशे पर पूर्ण पाबंदी है। इसी मुहिम के तहत पुलिस ने खीरगंगा ट्रैक पर गश्त के दौरान पांच टेंट वालों और पर्यटकों से 94 ग्राम चरस, 12.6 ग्राम अफीम बरामद की है। उन्होंने कहा कि टेंट लगाने वालों और पर्यटकों के खिलाफ अलग-अलग मुकदमे सदर थाना में दर्ज किए गए हैं। कुल्लू पुलिस की नशे के खिलाफ यह मुहिम आगे भी जारी रहेगी।

No comments