Breaking News

सुबह दस बजे तक धीमी रही मतदान की रफ्तार

वार्ड नंबर 35 में भुगत पाए सिर्फ 75 वोट
श्रीगंगानगर। नगर परिषद चुनाव के तहत शनिवार को बारिश की वजह से सुबह दस बजे तक मतदान की रफ्तार बेहद धीमी रही। इसके चलते अपेक्षाकृत मतदान नहीं हो पाया। हालत ये रही कि धीमे मतदान की वजह से वार्ड नंबर 35 में केवल 75 मतदाता ही वोट भुगताने पहुंचे।
निर्वाचन प्रक्रिया से जुड़े लोगों ने बताया कि नगर परिषद चुनाव के तहत आज सुबह दस बजे तक मतदान की रफ्तार धीमी रही। बारिश की वजह से ऐसा हुआ। बीती शुक्रवार रात से जारी बारिश शनिवार सुबह तक होती रही। इसके चलते मतदाता घरों से नहीं निकले। हालांकि सुबह 7-साढ़े 7 बजे तक काफी मतदाता मतदान केन्द्रों पर पहुंचे, लेकिन इसके बाद बारिश फिर शुरु हो गई। इसकी वजह से लोग घरों में दुबके रहे।
साढ़े 8 बजे के बाद बारिश थमी तो मतदाता वोट भुगताने के लिए निकल पड़े। थोड़े-थोड़े अंतराल पर बारिश हल्की-तेज होती रही। इस वजह से भी दस बजे तक मतदान प्रक्रिया प्रभावित रही।
बारिश के चलते सुबह दुर्गा मंदिर सहित अन्य क्षेत्रों  में अधिक मतदान नहीं हो पाया। वार्ड नंबर 8 में कुल 2097 मतों में से दस बजे तक 630 (30.05 प्रतिशत) मतदाताओं ने वोट भुगताए। इसी तरह वार्ड नंबर 35 में सिर्फ 4.57 प्रतिशत ही मतदान हो सका। यहां 641 मतदाताओं में से 75 ही वोट भुगताने के लिए पहुंच सके। बारिश के बाद सड़कों और मुख्य मार्गांे पर पानी के साथ कीचड़ पसर गया, जिसकी वजह से मतदान प्रभावित रहा। विशेषकर कच्ची बस्तियों में पानी खड़े रहने से लोगों को आवागमन मेें परेशानी आई।
खराब हुई ईवीएम
पुरानी आबादी के वार्ड नंबर 6 में एक मतदान केन्द्र पर ईवीएम खराब हो गई। कंट्रोल रूम से मिली जानकारी के अनुसार वार्ड नंबर 6 के चांदनी चौक स्थित मतदान केन्द्र में ईवीएम खराब हो गई। बूथ प्रभारी ने इसकी सूचना अधिकारियों को दी। बाद में ईवीएम बदली गई। नई ईवीएम के बाद मतदान शुरु करवाया गया।


No comments