Breaking News

दो दिन में ही मौज-मस्ती में खर्च डाले पौने दो लाख

- ठेकेदार के सेल्समैन ने ही रची थी लूट की साजिश
- अपने दोस्त को साथ लेकर लूट लिए थे साढ़े 15 लाख रुपए
श्रीगंगानगर। शराब ठेकेदार पे्रम नायक के पुत्र गौरव नायक से साढ़े 15 लाख रुपए की नगदी लूटने वाले सोनू व मोहित श्रीवास्तव ने दो दिन में करीब पौने दो लाख रुपए खर्च भी कर दिए। यह नगदी उन्होंने अपने ऐशो आराम में खर्च कर दी। वारदात में प्रयुक्त मोटरसाइकिल मोहित का था। पुलिस अब रिमांड अवधि के दौरान शेष रकम बरामद करने का प्रयास करेगी।
पुलिस के अनुसार वारदात करने के बाद मोहित व सोनू नायक पुरानी आबादी के भरतनगर से खेतों की तरफ जाने वाले मार्ग से करणपुर मार्ग की ओर फरार हुए थे। यह ऐसा चोर रास्ता है, जिसके बारे में पुलिस को भी जानकारी नहीं थी। लुटेरों ने यह रास्ता इसलिए चुना कि उस मार्ग पर सीसीटीवी कैमरे नहीं है। साढ़े 15 लाख रुपए की नगदी लूटने की वारदात की साजिश रचना वाला मोहित पहले इसी ठेकेदार के ठेके पर सेल्मसैन की नौकरी करता था। करीब अढ़ाई वर्ष पूर्व उसे नौकरी से हटा दिया गया था। उसे नगदी लाने-ले जाने के बारे में पूरी जानकारी थी। पुरानी आबादी पुलिस आज दोपहर बाद दोनों युवकों को अदालत में पेश करके रिमांड दरयाफ्त करेगी।
पुलिस के अनुसार मोहित का साथी सोनू नायक फिटनेस सेंटर में नौकरी करता है। वह फिटनेस सेंटर में आने वाले लोगों को वजन कम करने के लिए व्यायाम करवाता था। मोहित ने सोनू नायक को कुछ लाख रुपए देने का कह कर  साथ मिलाया था। शॉर्ट कट नगदी प्राप्त करने के लिए सोनू नायक भी मोहित के साथ मिल गया।
पुलिस के अनुसार 1 अक्टूबर को दोपहर करीब एक बजे पुरानी आबादी के ग्रीन पार्क के निकट पे्रम नायक के पुत्र गौरव नायक की आंखों में मिर्च डाल कर साढ़े 15 लाख रुपए की नगदी लूटने के आरोप में पुलिस ने मोहित श्रीवास्तव पुत्र चन्द्र सहाय निवासी वार्ड नम्बर 11 गांधी बस्ती पुरानी आबादी व मोहित के दोस्त सोनू पुत्र शिवलाल नायक निवासी वार्ड नम्बर 12 करणपुर मार्ग को गिरफ्तार कर लिया। दोनों को रिमांड पर लेकर नगदी बरामद करने का प्रयास किया जायेगा। अज्ञात लुटेरों की धरपकड़ के लिए पुलिस कप्तान हेमंत शर्मा ने एएसआई ताराचंद गोदारा, हवलदार राकेश शर्मा, सतीश चौहान, दयाराम, सिपाही चरण सिंह, तेजराज, सीताराम, अजय यादव व सुभाष चन्द्र की टीम गठित की। यह टीम लुटेरों के फुटेज के आधार पर पहचान करने का प्रयास कर रही थी। इसी बीच हवलदार राकेश शर्मा को मुखबिर से दोनों युवकों के बारे में सटीक सूचना मिली। इस सूचना पर पुलिस आगे बढ़ी और सफलता मिल गई। पुलिस ने मोहित श्रीवास्तव व सोनू को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस के अनुसार मोहित श्रीवास्तव करीब अढ़ाई वर्ष पूर्व पे्रम नायक के शराब ठेके पर सेल्मसैन की नौकरी करता था। उसे हटा दिया गया था। मोहित को इस बात की जानकारी थी कि हर महीने की एक तारीख को शराब ठेके की कलेक्शन में सबसे अधिक राशि होती है।
गौरतलब है कि लूट की बड़ी वारदात खुलने के पीछे हवलदार राकेश शर्मा को मुखबिर से मिली जानकारी अहम साबित हुई। मुखबिर ने सूचना दी तो पुलिस को एक दिन में बड़ी सफलता मिल गई। हवलदार राकेश शर्मा ने ही कुछ समर्य पूर्व चहल चौक के निकट फायरिंग करके फरार हुए जगला व उसके साथियों को पकडऩे में अहम भूमिका निभाई थी। शर्मा ने ही पुरानी आबादी में प्रशिक्षु कार्यकाल के दौरान एसएचओ रही आईपीएस परमज्योति के समय में चोरी की 80 कारें बरामद करने में सक्रिय भूमिका निभाई थी।
पूर्व में पिस्तोल सहित पकड़ा जा चुका है लूट का आरोपी
पुरानी आबादी में शराब ठेकेदार के पुत्र से साढ़े 15 लाख रुपए की नगदी लूटने वाला मोहित श्रीवास्वत पहले अवैध पिस्तोल सहित पकड़ा जा चुका है। सेल्समैन की नौकरी से निकाल देने पर मोहित रंजिश रखने लगा था। करीब 3-4 माह पूर्व मोहित अपने साथियों के साथ श्यामनगर में पे्रम नायक के घर के पास आया। यहां गौरव नायक के साथ झगड़ा करने लगा। मौके पर पहुंचे हवलदार राकेश शर्मा ने मोहित को गिरफ्तार करके उसके कब्जा से नाजायज पिस्तोल बरामद किया था। उसके खिलाफ आम्र्स एक्ट में मुकदमा दर्ज करके न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। इस मुकदमे में वह जमानत पर था।


No comments