Breaking News

चानणा धाम में लगा श्रद्धालुओं का मेला, जगह-जगह लंगर

- श्रीराम भण्डारा मण्डल ने लगाया 83 वां भंडारा
श्रीगंगानगर (एसबीटी)। जय श्रीराम हनुमान चानणा धाम में चल रहे दो दिवसीय मेले में शनिवार को भी श्रद्धालुओं ने कतार में लग कर धोक लगाई। मेला कल शुरू हुआ था। बालाजी महाराज के दरबार में अखंड श्रीराम नाम कीर्तन चल रहा है। जिसकी पूर्णाहुति आज शाम सवा पांच बजे होगी।
मेले में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए श्रीगंगानगर के श्रीराम भण्डारा मण्डल की और से 83 वां भंडारा  लगाया गया है। मण्डल के सदस्य प्रधान महेश गुप्ता  व उपप्रधान सुरेन्द्र अग्रवाल के नेतृत्व में श्रद्धालुओं की सेवा में जुटे हैं।  मण्डल की तरफ से चाणना धाम में प्रात: दस बजे से भण्डारा लगाया गया है। यह देर रात्रि बालाजी की इच्छा तक चलाया जाएगा। इसमें प्रात: समय पेठा, आलू छोले की सब्जी, देसी घी की पूरी, देसी घी का हलवा  व लडडू का प्रसाद वितिरित किया गया। शाम से देर रात तक आलू छोले की सब्जी, मिक्स वेज, हलवा, पूरी का वितरण होगा। श्रद्धालुओं के लिए दिन भर फिल्टर किए जल की सेवा जारी रही। श्रद्धालुओं के बैठने की उत्तम व्यवस्था लंगर हाल में की गई है।
भण्डारा स्थल पर गऊ माता को पॉलीथिन से बचाने व बेटी बचाओ -बेटी पड़ओ सलोगन से आम जन को जागरूक करने का प्रयास भी मण्डल द्वारा किया जा रहा है। सचिव सुधीर पोद्धार, कोषाध्यक्ष ललित गर्ग, सदस्य बाल मुकन्द चमडिय़ा, मनोज जैन, सुरेश डाबरा, पंकज चौधरी, राजेश लीला व जगदीश राय लीला आदि ने श्रद्धालुओं को भोजन करवाने की सेवा संभाली।


No comments