Breaking News

टिकट के लिए भाजपाइयों का मेला

- आवेदन के लिए उमड़े दावेदार
श्रीगंगानगर। भारतीय जनता पार्टी ने नगर परिषद  के लिए इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन लेने की प्रक्रिया को आगे बढ़ाते हुए आज श्री पैलेस में बैठक की।  बैठक के चलते पैलेस में भाजपा कार्यकर्ताओं का मेला लगा रहा। सफेद कुर्ते पाजामे में भावी पार्षद टिकट के लिए तय किए गए मापदण्डों की जानकारी लेते दिखाई दिए।
भाजपा जिलाध्यक्ष हरिसिंह कामरा, चुनाव प्रभारी एवं प्रदेश महामंत्री अभिषेक माटोरिया, सांसद निहालचंद मेघवाल, जिला संगठन प्रभारी विजय आचार्य, जिला महामंत्री संजय महिपाल, रवि सेतिया, विनीता आहुजा, पूर्व जिलाध्यक्ष महेन्द्र सिंह सोढ़ी, महेश पेड़ीवाल, राजकुमार सोनी, पूर्व सभापति श्यामलाल धारीवाल ने  सभी 65 वार्डों में चुनाव लडऩे के इच्छुक उम्मीदवारों से वार्ड वाइज आवेदन पत्र स्वीकार किए। जिन दावेदारों ने पूर्व में अपने करीबी पदाधिकारियों को आवेदन दे रखे थे, उनमें से अधिकतर ने आज पार्टी की ओर से जारी निर्धारित प्रारूप में पुन: आवेदन किया। आवेदन देने के लिए बड़ी संख्या में दावेदार पहुंचे हुए थे।
अनेक दावेदार समर्थकों के साथ पहुंचे। काफी दावेदारों ने टिकट के लिए सिफारिश का प्रयास भी किया। आवेदन लेते समय पार्टी नेताओं ने अन्य वार्डों व दावेदारों की स्थिति की जानकारी भी जुटाई। आवेदन लेने की प्रक्रिया देर शाम तक चलने की उम्मीद है। इसके बाद जिला समन्वय समिति और नगर समन्वय समिति की बैठक टिकटों के लिए विचार विमर्श करने के लिए होगी। इस समीक्षा बैठक के बाद नामों के पैनल को स्वीकृति के लिए जयपुर भिजवाया जाएगा।
जारी होगी एक ही सूची
पार्टी सूत्रों के अनुसार श्रीगंगानगर नगर परिषद चुनाव में भाजपा की ओर से उम्मीदवारों की अलग-अलग सूची जारी नहीं की जाएगी। पुराने पैटर्न मेें बदलाव लाते हुए पार्टी इस बार एक ही सूची जारी करेगी, जिसमें सभी उम्मीदवारों के नाम शामिल होंगे। इस सूची में उन वार्डांे के उम्मीदवार शामिल बताए जा रहे हैं, जिनको लेकर कोई विवाद नहीं है। इनमें वे वार्ड शामिल होंगे, जहां आवेदन अपेक्षाकृत कम आए। जिन वार्डांे में अधिक आवेदन आए, उनमें मजबूत दावेदार का नाम फाइनल करने के लिए पार्टी पदाधिकारी चर्चा करेंगे। आवश्यक चर्चा और समीक्षा के बाद सभी नामों का पैनल बनाकर स्वीकृति के लिए जयपुर भिजवाया जाएगा। बाद में जयपुर से एक या दो दिन में उम्मीदवारों के पैनल को हरी झंडी मिलने के बाद पार्टी से सूची जारी कर दी जाएगी।
पार्टी सूत्रों ने बताया कि नगर परिषद चुनाव के लिए अभी तक भाजपा टिकट के लिए प्रत्येक वार्ड में 5 से 10 आवेदन मिल रहे हैं। कार्यकर्ताओं की ओर से प्राप्त आवेदनों पर विचार-विमर्श के बाद स्थानीय पदाधिकारी पांच नामों का पैनल बनाएंगे। फिर इसी पैनल को जयपुर भिजवाया जाएगा।

No comments