Breaking News

सरकारी नौकरी के फार्म से भी बड़ा है पार्षद टिकट के लिए भाजपा का फार्म

श्रीगंगानगर। अगर आप सरकारी नौकरी के लिए आवेदन करते हैं तो आजकल नाम, पिता का नाम, डेट ऑफ बर्थ, वर्ग और शैक्षणिक योग्यता जैसी जानकारी ही मांगी जाती है। सरकारी नौकरी के लिए छोटा सा ऑनलाइन फार्म भरना पड़ता है, जिसमें चंद कॉलम भरने जरूरी होते हैं लेकिन पार्षद का चुनाव लडऩे के इच्छुक लोगों से भारतीय जनता पार्टी की ओर से जो फार्म भरवाया जा रहा है, वह खूब लंबा चौड़ा है और इसमेंं एक, दो नहीं बल्कि पूरे 22 सवालों के जवाब चाहे गए हैं। इससे भाजपा के पास आवेदक की पूरी कुंडली पहुंच जाएगी।
भाजपा की टिकट के लिए दावेदारों की लाइन लगी है लेकिन इनमेंं से कई तो ऐसे दावेदार हैं, जिनसे आवेदन के लिए निर्धारित फार्म ही भरा नहीं जा रहा है। वह इसे भरने के लिए दूसरों की मदद ले कर इसे भर पा रहे हैं।
आवेदन पत्र में भाजपा ने आवेदक का नाम, पिता का नाम, जन्मतिथि, शिक्षा, व्यवसाय, जाति वर्ग, पता, मोबाइन नंबर, ई-मेल आईडी, भाजपा की सदस्यता कब से है, सक्रिय सदस्यता हेतु बनाए गए 50 सदस्यों की सूची, संगठन में वर्तमान व पूर्व में दायित्व तथा पूर्व मेंं लड़े गए चुनाव का विवरण तो मांगा ही है, साथ में आवेदक पर दर्ज आपराधिक मुकदमों की जानकारी, नगर परिषद मेंं कोई बकाया होने या लाभार्थी होने की जानकारी भी मांगी गई है।
आवेदकों से मांगा
यह भी विवरण
अगर नगर पालिका, विधानसभा, लोकसभा या किसी अन्य चुनाव मेंं पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ चुनाव लडऩे, प्रचार करने या अन्य किसी अनुशासनात्मक कारणों से पार्टी से निष्कासित या निलंबित किया गया है तो यह जानकार भी टिकट के लिए आवेदन करते समय देनी होगी। भाजपा ने टिकटार्थियों से यह जानकारी देने के लिए कहा है।


No comments