Breaking News

पंजाब में डुप्लीकेट मोबाइल बैटरी बेचने वाला गिरोह पकड़ा

- श्रीगंगानगर में यह गिरोह करता था डुप्लीकेट बैटरियों की सप्लाई
श्रीगंगानगर। अगर आप अपने मोबाइल फोन की बैटरी खरीदने के लिए शहर के बाजार में जा रहे हैं तो पहले यह खबर पढ़ लीजिए।
श्रीगंगानगर में आप जिस मोबाइल फोन बैटरी को असली मानकर खरीदते हैं, हो सकता है वह नकली हो। शहर में नकली मोबाइल फोन बैटरियों का धंधा फल-फूल रहा है। पंजाब पुलिस ने कल एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है, जो चीन निर्मित मोबाइल बैटरियों को ब्रांडेड बैटरी बनाकर बेचता है। इस गिरोह के सदस्य ने श्रीगंगानगर में भी नकली बैटरियां सप्लाई करना स्वीकार किया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार इस गिरोह का पर्दाफाश पंजाब की मानसा जिले की पुलिस ने किया है। मानसा पुलिस ने इस गिरोह के सदस्य विनोद कुमार को गिरफ्तार किया है, और उससे 46 हजार 663 बैटरियां बरामद की हैं। बरामद बैटरियों की बाजार कीमत 1.16 करोड़ रुपये आंकी गई है।
पुलिस ने बताया कि कि विनोद कुमार ने इन डुप्लीकेट बैटरियों को राजस्थान के श्रीगंगानगर इलाके, पंजंाब के मानसा, मौड़, तलवंडी साबो, बठिंडा, जैतो, ज्ञानिया, दिल्ली आदि में सप्लाई करना स्वीकार किया है।
मानसा के एसएसपी डॉ. नरिंदर भार्गव के अनुसार पुलिस को एक गुप्त सूचना मिली कि विनोद कुमार, रविकांत और राहुल कुमार सभी निवासी मानसा ने एक गिरोह बनाया हुआ है, जो चीन निर्मित सामग्री लाता है और नकली मोबाइल बैटरियां तैयार करता है। ये लोग सैमसंग, नोकिया, आईफोन और अन्य कंपनियों के लेबल लगा कर उन्हें कंपनी की बनाई असली बैटरी बता कर बेच रहे थे।
 मानसा शहर थाना के एसएचओ मोहन लाल और मानसा सीआईए स्टाफ के प्रभारी एसआई अंग्रेज सिंह ने छापेमारी करके विनोद कुमार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि विनोद कुमार को 2018 में भी डुप्लीकेट बैटरी बनाने के आरोप में गिरफ्तार किया था और यह मामला एक अदालत में विचाराधीन है।


No comments