Breaking News

दीपावली से पूर्व विद्युत रख-रखाव पूरा करें : कलेक्टर

श्रीगंगानगर। जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने कहा कि निर्माण व विकास कार्यों में दो चीजे महत्वपूर्ण होती है। पहली कार्य की गुणवत्ता तथा दूसरी स्वीकृत कार्य को निर्धारित अवधि में पूर्ण करना।
उन्होंने नगरपरिषद को शहर की सफाई व्यवस्था, नालों का निर्माण, बेसहारा पशुओं को गौशाला में भिजवाना तथा घरों के कनेक्शन के कार्य प्राथमिकता से करने के निर्देश दिये। जिला कलक्टर ८ शेष ञ्च 2 पर
श्री नकाते मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभा हॉल में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक में आवश्यक निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि शहर में सीवरेज, ड्रेनेज के कार्यों में जहां भी मिसिंग लिंक है, उन्हें चिन्हित कर कार्य पूर्ण किया जाये। शहर में जिन सड़कों में पाईप लाईन डली हुई है, उन सड़कों को दीपावली से पूर्व मरम्मत करें। बैठक में नगरविकास न्यास के अधिकारियों को पाईपलाईन के फ्लो टेस्ट करने के निर्देश दिये।
उन्होंने कहा कि विधुत विभाग दीपावली से पूर्व विधुत लाईनों के रखरखाव के कार्यों को पूर्ण कर लें तथा दीपावली पर्व पर निर्बाध रूप से विधुत की आपूर्ति सुनिश्चित की जाये। ऐटा-सिंगरासर क्षेत्र में विशेष योजना के तहत शेष विधुत कनेक्शन जल्द दिये जाये। उन्होंने आरयूआईडीपी के अधिकारियों को निर्देश दिये कि नगरपरिषद, नगरविकास न्यास तथा सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा शहर में सड़कों के कार्य स्वीकृत किये गये है। विभागों से सूची लेकर निर्माण से पूर्व अपने कार्य की प्लानिंग तैयार करें, जिससे नवीन कार्यों में किसी प्रकार की तोड़-फोड़ न हो।
जिला कलक्टर ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को बर्फ के कारखानों में उपयोग में लिये जाने वाले पानी की जांच करने के अलावा गांव चानणा व दुल्लापुर केरी में स्वास्थ्य भवन निर्माण के लिये कार्यवाही की जाये। जिला कलक्टर ने बताया कि आयुर्वेद विभाग में राज्य सरकार से 22 लाख रूपये की राशि की औषधियां प्राप्त हुई है। जिला स्तरीय अधिकारी प्राप्त औषधियों को जिले के विभिन्न आयुर्वेद चिकित्सालयों में वितरण करना सुनिश्चित करें।


No comments