Breaking News

आर्थिक संपन्नता दिलाने वाले ज्योतिषशास्त्र के आसान उपाय

आमतौर पर घर में नकारात्मक ऊर्जा आने की बहुत सारी वजह होती हैं और सकारात्मक ऊर्जा लाने के लिए व्यक्ति को बहुत से उपाय करने पड़ते हैं। इस नकारात्मक ऊर्जा से घर में कई तरह की समस्याएं जन्म लेती हैं, जैसे आपस में लड़ाई करना, धन की कमी होना आदि। मगर अब आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है। हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसे आसान से उपाय जो देखते-देखते आपके घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर कर देंगे।
रोग से मिलती है मुक्ति
वास्तु शास्त्र के अनुसार, हर रोज अगर तवे पर रोटी सेकंने से पहले दूध के छींटे मारें तो घर में बीमारी का प्रकोप कम होगा। आरोग्य सुख की प्राप्ति होगी।
घर में होती है आर्थिक वृद्धि
हर गुरुवार को तुलसी के पौधें को थोडा दूध चढ़ाने से घर में लक्ष्मी का स्थायी वास होता है। बेरोजगार लोगों के लिए रोजगार के अवसर खुलते हैं। घर में आर्थिक संपन्नता की वृद्धि होती है।
घर के सदस्यों के बीच बढ़ता है प्रेम
घर-परिवार के लोगों में आए दिन कलेश और झगड़े होते हैं। इसके अलावा आपको घर में हर तरफ नकारात्मकता दिखती है तो नमक वाले पानी से पूरे घर में पोंछा लगाना चाहिए। वास्तुशास्त्र कहता है कि इस उपाय को करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा। साथ ही घर के सदस्यों के बीच प्रेम और आपसी सौहार्द भी बढऩे की संभावना रहती है।
सुख-शांति का होता है वास
हर रोज शिवलिंग पर जल में थोडा दूध मिलाकर अभिषेक करें और थोड़ा पानी बचा लें। फिर इसके बाद मुख्य द्वार के दोनों ओर उसको डाल दें। ज्योतिष के अनुसार, ऐसा करने से घर में सुख-शांति का वास होगा और सकारात्मक ऊर्जा आएगी।
मनोकामना होती है पूरी
हर रोज शाम के समय पीपल के पेड़ पानी चढ़ाएं, ध्यान रहे कि पानी में थोड़ा दूध भी मिला दें। इसके बाद दीपक जलाएं फिर अपनी मनोकामना कहते हुए 5 परिक्रमा करें। ऐसा करने से आपकी मनोकामना जल्द ही पूरी होगी।
पितृदोष से मिलती है मुक्ति
हर रोज सुबह सबसे पहली रोटी गाय माता के लिए निकालें फिर दूसरी कुत्ते और तीसरी रोटी छत पर पक्षियों को डाल दें। ऐसा करने से पितृदोष से मुक्ति मिलती है तथा पितृदोष के कारण प्राप्त कष्ट समाप्त होते हैं। घर में सुख व शांति का वास होता है।
नकारात्मक प्रभाव होता है कम
किसी भी दिन श्रेष्ठ चौघडिये में 5 किलो साबूत नमक एक थैली में लाकर अपने घर में ऐसी जगह पर रख दें, जहां पर पानी नहीं लगे। अगर अपने आप थैली पर पानी लग जाए तो इसे काम में नहीं ले, फेंक दे। इसके बाद नया नमक लाकर रख दें। यह घर के नकारात्मक प्रभाव को कम करता है एवं सकारात्मक प्रभाव को बढ़ाता है।


No comments