Breaking News

कार नहर में गिरी, चार की मौत

- मृतकों में पिता, दो बेटियां व एक बेटा शामिल
- मां-बेटी जिन्दा बची
हनुमानगढ़। जिले के संगरिया कस्बे में शुक्रवार प्रात: एक कार नहर में गिरने से चार जनों की दर्दनाक मौत हो गई जबकि दो जनों को जीवित निकाल लिया गया। मृतकों में पिता, दो बेटियां व एक बेटा शामिल है। इस हादसे में मृतक की पत्नी व एक बेटी को जिन्दा बचा लिया गया। गंभीर हालत में महिला हनुमानगढ़ जिला चिकित्सालय के आईसीयू में उपचाराधीन है। हादसा संगरिया में तहसील कार्यालय के पास नाथवाना मार्ग पुल के समीप हुआ।
हरियाणा के महेन्द्रगढ़ जिले के निम्बी गांव का निवासी राकेश कुमार पुत्र सरजीत धानक (४०) अपने परिवार सहित संगरिया के वार्ड नंबर 8 में रिश्तेदारी में आया हुआ था। वह आज कार में सवार हो कर सुबह करीब सवा नौ बजे परिवार के सदस्यों को लेकर सादुल ब्रांच नहर के हैड की तरफ एक मंदिर में पूजा के लिए गया। कार में राकेश कुमार समेत कुल छह जने सवार थे। कार को राकेश कुमार ही चला रहा था। जब ये लोग नहर की पटरी पर कार से लौट रहे थे, तो अचानक कार ने नियंत्रण खो दिया और कार लबालब भरी नहर मेंं जा गिरी। जैसे ही कार नहर में गिरी, एक खिड़की खुल जाने से राकेश कुमार की पत्नी कमलेश और एक बेटी कोमल बाहर निकल गई।
उन्हें डूबते देखकर रतनपुरा के एक ग्रामीण सतपाल ने तुरंत छलांग लगाई और दोनों को बारी-बारी से पानी से निकाल लाया। दोनों को संगरिया अस्पताल ले जाया गया, वहां से उन्हेंं हनुमानगढ़ रैफर कर दिया गया।
घटना की सूचना मिलते ही पुलिस तथा प्रशासनिक अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए और कार को बाहर निकालने तथा उसमें फंसे लोगों को बचाने के प्रयास शुरू कर दिए गए। जेसीबी मशीन के जरिए करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद कार को बाहर निकाला गया। तब तक कार मेंं फंसे राकेश कुमार, उसकी पुत्री वंदना (९), पुत्री खुशी (६) तथा पुत्र कुणाल (13) की मौत हो चुकी थी। चारों के शवों को संगरिया के अस्पताल में लाया गया।
राकेश की पत्नी कमलेश और पुत्री कोमल को हनुमानगढ़ के जिला चिकित्सालय लाया गया। हालत गंभीर होने पर कमलेश को आईसीयू में वेंटीलेटर पर रखा गया है जबकि कोमल को चोट नहीं आई।

No comments