Breaking News

केन्द्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल के बेटे ने छोड़ी सरकारी नौकरी, राजनीति में होंगे सक्रिय!

- विधानसभा चुनाव से पहले अनूपगढ़ सीट के लिए चर्चा में रहा था रविशेखर का नाम
श्रीगंगानगर। केन्द्रीय मंत्री एवं बीकानेर के सांसद अर्जुनराम मेघवाल के पुत्र रविशेखर मेघवाल ने सरकारी सेवा छोड़ दी है। रविशेखर सक्रिय राजनीति में आएंगे। रविशेखर के बारे मेंं गत विधानसभा चुनाव से पहले चर्चा रही थी कि वे अनूपगढ़ सीट से चुनाव मैदान में उतरना चाह रहे हैं। खाजूवाला सीट पर भी उनका नाम चला।
प्राप्त जानकारी के अनुसार रविशेखर मेघवाल ने खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड के सहायक निदेशक पद से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले ली है। रिटायरमेंट के लिए दिए आवेदन में इसकी वजह पंचायत और निकाय चुनाव लडऩे की इच्छा बताया है।
सोमवार को उनके सेवानिवृत्ति आदेश जारी हो गए हैं। हालांकि मेघवाल ने अब पंचायत और निकाय चुनाव लडऩे से इनकार किया है। उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि पूरी मेहनत के साथ पार्टी-संगठन में काम करने की इच्छा है। कम से कम चार साल तक पार्टी का काम करूंगा। इसके बाद अगर पार्टी उचित समझेगी तो चुनाव लडऩे से भी पीछे नहीं हटूंगा।
यह पूछे जाने पर कि अगर निकाय चुनाव नहीं लडऩा तो वीआरएस के लिए आवेदन में यह क्यों लिखा, रविशेखर ने बताया कि अभी नजदीक यही चुनाव थे और वीआरएस के लिए वाजिब वजह भी लिखनी होती है। इसलिए यह लिखा है।
लगने लगे अनुमान
रविशेखर के स्वैच्छिक सेवानिवृति लेने से अनुमान लगाए जाने लगे हैं। बीकानेर से लगातार तीसरी बार सांसद बने अर्जुनराम मेघवाल अभी 65 के हैं। अगले चुनाव तक 70 के करीब होंगे। पार्टी अगर उम्र जैसी कोई पाबंदी लगाती है तो रविशेखर उनके स्वाभाविक विकल्प हो सकते हैं। इसके लिए रविशेखर पहले से पार्टी में चार साल तक काम कर अपना रिपोर्ट कार्ड रखेंगे। इससे पहले विधानसभा में भी भाग्य आजमा सकते हैं। कुल मिलाकर, दोनों ही चुनावों के लिए सिर्फ मंत्री या नेता का पुत्र होने की मुहर से बचने के लिए पहले चार साल तक संगठन में काम करना चाहते हैं।


No comments